'हम शपथ लेते हैं कि किसी भी नाबालिग के लापता होने के मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे', गोपालगंज पुलिस का संकल्प

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 14, 2024, 7:15 AM IST

गोपालगंज में नाबालिग लापता केस

Gopalganj Police Took Oath: गोपालगंज पुलिस ने नाबालिगों के लापता होने की घटनाओं में कमी लाने के लिए बड़ा कदम उठाया है. जिले के सभी थानाध्यक्षों ने अपने पुलिस कर्मियों के साथ शपथ ग्रहण किया है कि वे किसी भी नबालिग के लापता होने के मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे.

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में नाबालिग लापता केस को लेकर पुलिस-प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करने का फैसला किया है. इसी को लेकर जिले के विभिन्न थाना परिसरों में थानाध्यक्षों ने अपने पुलिस कर्मियों के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी और कर्मियों ने शपथ लेते हुए कहा कि किसी भी नाबालिग के लापता होने के मामले में त्वरित कार्रवाई करेंगे. साथ ही गुमशुदा की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

गोपालगंज में नाबालिग लापता केस
शपथ लेते पुलिसकर्मी और अधिकारी

पुलिसकर्मियों ने क्या शपथ ली?: शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हथुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनुराग कुमार ने भी हथुआ थाना पर अपने पुलिस कर्मियों के साथ शपथ ली. इस संदर्भ में एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि सारण पुलिस उप-महानिरीक्षक के निर्देशानुसार सभी थानाध्यक्ष/ओपी प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि अपने सभी पदाधिकारियों के साथ शपथ लेंगे कि, 'किसी नाबालिग के लापता होने की सूचना मिलने पर उस मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तत्परता के साथ सभी संसाधनों का प्रयोग कर गुमशुदा की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.'

नाबालिगों के लापता होने के मामले गंभीर: एसपी ने बताया कि इस दौरान निर्देश दिया गया है कि ऐसे मामलों की तुरंत जानकारी अपने वरीय अधिकारी को देंगे. नाबालिगों के लापता होने के मामले काफी गंभीर हैं. इन मामलों में समय रहते कार्रवाई न करने पर अपराधियों को बढ़ावा मिलता है. इसलिए हमने यह निर्णय लिया है कि सभी थानाध्यक्ष अपने पुलिस कर्मियों के साथ शपथ ग्रहण करें.

"नाबालिगों के लापता होने के मामलों में पुलिस की भूमिका अहम है. पुलिस अगर समय रहते कार्रवाई करे तो इन मामलों को रोका जा सकता है. सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में नाबालिगों के लापता होने के बारे में लोगों को जागरूक करें. साथ ही लापता बच्चों के बारे में सूचना देने के लिए लोगों से अपील करें. इस कदम से जिले में नाबालिगों के लापता होने की घटनाओं में कमी आने की उम्मीद है"- स्वर्ण प्रभात, पुलिस अधीक्षक, गोपालगंज

ये भी पढ़ें:

Gopalganj Love Story: मैं खुद अपनी मर्जी से शादी की हूं.. मेरा कोई अपहरण नहीं हुआ, प्रेमी जोड़े का VIDEO वायरल

Gopalganj Crime: पहले रेप फिर किडनैपिंग, शौच के लिए घर से निकली नाबालिग बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में मिली

7 फेरे लेने के पहले दूल्हा पहुंचा हवालात, नाबालिग से हो रही थी शादी

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.