7 फेरे लेने के पहले दूल्हा पहुंचा हवालात, नाबालिग से हो रही थी शादी

author img

By

Published : Mar 3, 2020, 1:26 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 3:20 PM IST

SDO stop minor girl's marriage in gopalganj

गोपालगंज में एसडीओ उपेन्द्र पाल ने दुर्गा मंदिर के गेस्ट हाउस में हो रही नाबालिग शादी को रुकवाया. इस दौरान शादी कराते हुए पंडित, दूल्हा, दूल्हे के पिता, गेस्ट हाउस के मालिक सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

गोपालगंज: मंगलवार को जिले के थावे थाना अंतर्गत ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर के गेस्ट हाउस में हो रही नाबालिग शादी को सदर एसडीओ उपेन्द्र पाल ने छापेमारी कर रुकवाया. इस दौरान सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. वहीं दुल्हन को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेजा गया.

30 साल के युवक से हो रही थी शादी
बाल विवाह करना अपराध है और सरकार कई माध्यमों से आम जनता को जागरुक कर रही है. इसके बावजूद बाल विवाह थमने का नाम नहीं ले रहा है. मिली जानकारी के अनुसार फुलवरिया थाना की रहने वाली 14 साल की लड़की की शादी मीरगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले 30 साल के युवक से हो रही थी. इसी दौरान किसी ने एसडीओ को इसकी सूचना दे दी.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: इवांका ट्रंप के साथ वायरल हुई तेज प्रताप यादव की तस्वीर, ताजमहल में आ रहे नजर

सात लोग गिरफ्तार
सूचना मिलते ही एसडीओ महिला पुलिस के साथ छापेमारी करने पहुंचे. इस दौरान शादी कराते हुए पंडित, दूल्हा, दूल्हे के पिता, गेस्ट हाउस के मालिक सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. सदर एसडीओ उपेंद्र पाल ने बताया कि युवती को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Last Updated :Mar 3, 2020, 3:20 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.