गोपालगंज DM ने 2200 जरुरतमंदों के बीच किया कंबल वितरण, सक्षम लोगों से की मदद करने की अपील

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 16, 2024, 2:22 PM IST

Etv Bharat

Cold In Gopalganj: गोपालगंज में बढ़ती ठंड को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी खुद शहर में घूमकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. इस बीच उन्होंने करीब 2200 लोगों के बीच कंबल का वितरण किया है.

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में बढ़ती ठंड को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने एक तरफ जहां 16 जनवरी तक 8वीं क्लास के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं, अब वह खुद सड़कों पर उतरकर जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण करने लगे हैं.

2200 लोगों के बीच बांटा कंबल: मिली जानकारी के अनुसार, डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी स्वर्ण प्रभात ने ठंड से बचाव को लेकर जरूरतमंदों के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने करीब 2200 लोगो के बीच कंबल का वितरण किया. ठंड से ठिठुरते अक्षम बुजुर्ग महिला और पुरूष के शरीर पर कंबल ओढ़ाकर राहत पहुंचाने का कार्य किया.

कई अधिकारी रहे मौजूद: दरअसल, शहर के अम्बेडकर चौक पर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी और एसपी स्वर्ण प्रभात के अलावा कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान पूर्व से मौजूद लोगों के बीच एक-एक कर कंबल का वितरण किया गया. कंबल पाकर जरूरतमंदो को काफी राहत मिली. इसके अलावे प्रशासन द्वारा सदर अस्पताल में भी कंबल वितरण किया गया.

"सरकार के दिशा-निर्देश पर गरीब असहाय लोगों के बीच कंबल वितरित किया जा रहा है. इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा जरुरतमंदों के बीच अलाव की भी व्यवस्था की गई है. ठंड में फुटपाथ पर बैठे लोगों से लेकर विभिन्न प्रखंडों और पंचायतों में मौजूद लोगों को चिन्हित कर कंबल दिया जा रहा है. इससे राज्य सरकार और जनता के बीच एक अच्छा संबध स्थापित होगा." - डॉ नवल किशोर चौधरी, डीएम, गोपालगंज

जरूरतमंदों की मदद करने की अपील : डीएम ने कहा कि लोगों के पास जरूरतमंदों की मदद करने का भी मौका है. लोग अपने पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों को देकर उनकी मदद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ठंड की वजह से सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. आगे मौसम के मिजाज को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे. डीएम पूरे लाव-लश्कर के साथ ठंड में राहत कार्यों का जायजा लेने निकले थे.

इसे भी पढ़े- गोपालगंज में बढ़ती ठंड के कारण 8वीं तक के सभी स्कूल बंद, DM का आदेश

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.