गोपालगंज: ठंड से ठिठुर रहे गरीबों के बीच डीएम ने बांटे कंबल, लोगों से भी की मदद के लिए आगे आने की अपील

author img

By

Published : Jan 9, 2023, 5:03 PM IST

गोपालगंज में कंबल बांटते डीएम

Gopalganj News गोपालगंज में ठंड के बढ़ते प्रकोप (Increasing outbreak of cold in Gopalganj) को देखते हुए डीएम ने गरीबों और जरुरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया. वहीं उन्होंने शहर में घूमकर स्वयं विधिव्यवस्था का जायजा लिया. लोगों से भी की मदद के लिए आगे आने की अपील की. पढ़ें पूरी खबर..

गरीब असहाय व जरूतमंदों के बीच कंबल बांटते जिलाधिकारी

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में लगातार बढ़ती ठंड से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित (Normal life badly affected due to cold in Gopalganj) हुआ है. सबसे ज्यादा परेशानी गरीब-बेघरों को हो रही है. जो इस कड़ाके की ठंड में भी खुले आसमान के नीचे सोने को विवश हैं. इसके मद्देनजर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने चौक चौराहों पर मौजूद जरूरतमंदों के बीच कम्बल का वितरण किया. इस दौरान उन्होंने ठंढ से बचने के लिए अलाव के व्यवस्था का विभिन्न चौक चौराहों पर जायजा भी लिया. इस मौके पर उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी नहीं हो तो घरों से ना निकलें और बच्चों का खास ख्याल रखें.

ये भी पढ़ें : गोपालगंज में ठंड ने बढ़ाई मुसीबत, 11 जनवरी तक शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

गोपालगंज में शीतलहर : दरअसल सूबे में शीतलहर का प्रकोप जारी है. गोपालगंज जिले ठंड के प्रकोप से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कड़ाके की ठंड ने लोगों को घर मे दुबकने पर मजबूर कर दिया है. वहीं गरीब असहाय व जरूतमंदों को इस ठंड में परेशानियां उतपन्न हो गई है. उनके इन्हीं परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी रविवार की रात सड़क पर उतरे. इस दौरान उन्होंने आंबेडकर चौक, बंजारी घोष मोड़ समेत विभिन्न चौक चौराहों पर मौजूद आग ताप रहे जरूरतमंदों के बीच पहुंच कर उन्हें कम्बल मुहैया कराया.

"समाज कल्याण विभाग द्वारा लागातार पिछले कई दिनों से कम्बल का वितरण किया जा रहा है. लोगों से भी की मदद के लिए आगे आने की अपील की.इन दिनों गोपालगंज में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पारा 9 डिग्री से भी नीचे चला गया है. ऐसे में गरीबों की रात मुश्किल से कट रही है." -डॉ नवल, किशोर चौधरी

जरूरतमंदों की मदद करने की अपील : डीएम ने कहा कि लोगों के पास जरूरतमंदों की मदद करने का भी मौका है. लोग अपने पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों को देकर उनकी मदद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ठंड की वजह से सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. आगे मौसम के मिजाज को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे. डीएम पूरे लाव-लश्कर के साथ ठंड में राहत कार्यों का जायजा लेने निकले थे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.