ETV Bharat / state

गोपालगंज में ठंड ने बढ़ाई मुसीबत, 11 जनवरी तक शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

author img

By

Published : Jan 8, 2023, 12:32 PM IST

बिहार में ठंड का कहर (Cold in Bihar) जारी है. लगातार बढ़ते कोहरे की वजह से लोगों का जीवन अस्त-वयस्त होता नजर आ रहा है. बच्चों से लेकर बूढ़े तक ठंड की चपेट में आ रहे हैं. इसे देखते हुए 11 जनवरी तक गोपालगंज में शिक्षण संस्थानों में छुट्टी (Holiday in educational institutions in Gopalganj) कर दी गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...
गोपालगंज में शीतलहर
गोपालगंज में शीतलहर

गोपालगंज में ठंड का प्रकोप

पटना: गोपालगंज में ठंड (Cold in Gopalganj) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सर्द हवाओं ने लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार कर दिया है. इसे देखते हुए जिले के सभी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए 11 जनवरी तक छुट्टी का निर्देश दिया गया है. इन दिनों ठंड की वजह से बच्चों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही उनके स्वास्थ्य पर भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है.

पढ़ें-गोपालगंज: घने कोहरे और ठंड ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जनजीवन अस्त-व्यस्त


शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी: दरअसल बढ़ती ठंड को देखते हुए के जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी (District Magistrate Naval Kishore Chowdhary) द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत फैसला लिया गया है. संपूर्ण जिले में संचालित सभी सरकारी, अनुदानित और निजी विद्यालयों के वर्ग 1 से वर्ग 8 तक के बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियों को 9 जनवरी से 11 जनवरी तक स्थगित रखने का आदेश दिया गया है. साथ ही जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि शिक्षक और गैर-शिक्षण कर्मचारियों पर यह आदेश लागू नहीं होगा. वह समय पर उपस्थित रह कर विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का अनुपालन करेंगे.

आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए निर्देश: जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर 9 से 11 जनवरी तक बच्चों की शैक्षणिक गतिविधियां स्थगित रखी जाएंगी. इसके अलावा उक्त अवधि में सेविका और सहायिका उपस्थित रहकर आंगनबाड़ी केंद्रों की अन्य सभी गतिविधियों को सुचारू रूप से संपन्न करेंगी. साथ ही बढ़ती ठंढ के कारण लोग घरों से नहीं निकल पा रहे हैं. आलम यह है कि शहर के कई मार्ग वीरान पड़े हैं. वहीं यह ठंड रिक्शा चालकों के लिए भी मुसीबत बकर सामने आई है. बढ़ती ठंड में रिक्शा चालक अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए सड़क पर निकल रहे हैं लेकिन कोई सवारी नहीं मिलने की वजह से आग के पास बैठकर दिन गुजार रहे हैं.


ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.