ETV Bharat / state

गोपालगंज: घने कोहरे और ठंड ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें, जनजीवन अस्त-व्यस्त

author img

By

Published : Jan 19, 2021, 4:31 PM IST

गोपालगंज में घने कोहरे और ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. जिसकी वजह से यातायात के साथ ही जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है.

cold in gopalganj
cold in gopalganj

गोपालगंज: जिले में बढ़ रही ठंड से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. ठंड की वजह से शहर के सड़कों पर इक्का दुक्का लोग नजर आ रहे हैं. अधिकांश लोग अपने घरों में रहना ही उचित समझ रहे हैं. वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है. इस ठंड से निजात पाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई हवा-हवाई साबित हो रही है.

जनजीवन बुरी तरह प्रभावित
जिले में बढ़ती ठंड के कारण यातायात के साथ ही जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. घना कोहरा किसानों के फसलों के लिए भी मुसीबत बन सकती है. सुबह घना कोहरा पूरी तरह छाया रहा. पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में धुंध का प्रकोप है. हर तरफ छाए कोहरे से किसी भी चीजों को नजदीक से भी स्पष्ट देख पाना काफी मुश्किल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: बेगूसराय: शीतलहर और कड़ाके की ठंड से जन-जीवन बेहाल, प्रशासनिक व्यवस्था से लोग नाराज

आग का सहारा ले रहे लोग
कोहरे के प्रभाव और ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे हैं. ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में दुबक कर रहना ही समझदारी मान रहे हैं. साथ ही कागज और लकड़ी जलाकर लोग आग सेंक रहे हैं. लेकिन प्रशासन की तरफ से कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई. जिससे गरीब और बेसहारा लोग ठंड से निजात पा सकें.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.