ETV Bharat / state

गोपालगंज: PDS दुकानदारों का प्रदर्शन, केरल और गुजरात की तरह मानदेय देने की मांग

author img

By

Published : Jan 6, 2023, 6:49 PM IST

गोपालगंज में पीडीएस दुकानदारों ने जमकर प्रदर्शन (PDS Shopkeepers Protest In Gopalganj) किया. अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे पीडीएस दुकानदारों ने गुजरात और केरल राज्यों की तर्ज पर उन्हें भी मानदेय देने की सरकार से मांग की.

पीडीएस दुकानदारों का प्रदर्शन
पीडीएस दुकानदारों का प्रदर्शन

अपनी मांगों को लेकर PDS दुकानदारों ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में आक्रोशित जन वितरण प्रणाली (Public Distribution System) के दुकानदारों ने सरकारी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की. कुचायकोट प्रखंड के जन वितरण प्रणाली दुकानदारों ने प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के समक्ष शुक्रवार यानी 6 जनवरी को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जोरदार धरना दिया. इस दौरान जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपनी मांगे रखी. उनका कहना था कि उनकी जमा राशि तत्काल विभाग उन्हें वापस करे और इसके अलावे पिछले 21 महीने से बकाया कमीशन की राशि भी दी जाए.

ये भी पढे़ं- सरकार पर PDS दुकानदारों का 5 करोड़ 24 लाख बकाया, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

अपनी मांगों को लेकर PDS दुकानदारों ने किया प्रदर्शन : दरअसल, शुक्रवार को जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों (PDS Shopkeepers In Gopalganj) पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत कुचायकोट प्रखण्ड के प्रखण्ड आपूर्ति कार्यालय पहुंचे. दर्जनों की संख्या में आपूर्ति कार्यालय पहुंचे जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों ने रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. साथ ही जिला प्रशासन और सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनका कहना था कि उनकी बकाया राशि जल्द सरकार दें. और दूसरे राज्यों की तर्ज पर उन्हें भी बिहार सरकार मानदेय दे.

सरकार से मानदेय की मांग : दुकानदारों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए कहा कि- 'दिसंबर महीने के राशन उठाव के लिए राशि डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से विभाग में जमा कर दी थी. लेकिन सरकार द्वारा राशन को फ्री कर दिया गया. ऐसे में उनकी जमा राशि तत्काल विभाग द्वारा उन्हें वापस किया जाए. इसके अलावा पिछले 21 महीने से बकाया कमीशन की राशि नहीं दिया गया है, जिसे अविलंब भुगतान की जाए और गुजरात तथा केरल प्रदेशों के तर्ज पर उन्हें भी मानदेय दी जाए.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.