गोपालगंज में गन्ना किसान की संदेहास्पद मौत का CCTV आया सामने, उप प्रबंधक ने हत्या को नकारा

author img

By

Published : Jan 5, 2023, 2:36 PM IST

गोपालगंज में गन्ना किसान की संदेहास्पद मौत

Gopalganj News: गोपालगंज में एक गन्ना किसान की संदेहास्पद मौत हो गई. उसकी मौत की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने गन्ना मिल के प्रबंधक और उप-प्रबंधक पर हत्या का आरोप लगाया. जिस पर उनलोगों ने मिल में लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage In Gopal sugar mill Case) को पुलिस के सामने पेश किया और बताया कि हमलोगों पर लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद हैं. इसकी सच्चाई सीसीटीवी फुटेज में देखी जा सकती है. पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज में किसान की मौत का सीसीटीवी फुटेज

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले के सिधवलिया प्रखंड स्थित मगध सुगर मिल में गन्ना किसान की मौत (CCTV Footage Of farmer Died In Gopalganj) की खबर के बाद परिजन पहुंचे. वहां पहुंचने के बाद परिजनों ने मिल प्रबंधक और उप प्रबंधक पर किसान की हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है. इसके साथ ही मृतक किसान के बेटे ने उनदोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है. इस मामले में पुलिस की कार्रवाई शुरू करने के बाद मिल के उप प्रबंधक ने परिजनों द्वारा लगाए गए सभी आरोप को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि मिल को बदनाम करने के साथ हमलोगों को बेवजह परेशान करने की कोशिश की जा रही है. इस मामले में पुलिस के सामने पेश होकर उन्होंने मिल के सीसीटीवी फुटेज को मुहैया कराया है. जिसके आधार पर उप-प्रबंधक का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि वह व्यक्ति नार्मल तरीके से गेस्ट हाउस के तरफ सोने के लिए गया. जहां सोते समय उसकी उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज: बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत, जांच में जुटी पुलिस

गन्ना किसान की संदेहास्पद मौत: दरअसल यह मामला 25 दिसंबर रात की है. जहां मोतिहारी जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र (Dumaria Police station Area) के हुसैनी बाजार निवासी गन्ना किसान बृज किशोर प्रसाद की मौत सुगर मिल में संदेहास्पद तरीके से हो गई. मौत की खबर मिलने पर परिजन सिधवलिया स्थित गन्ना मिल में पहुंचे. जहां पहुंचने के समय तक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. जहां से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शव को परिजन अपने साथ मोतिहारी लेकर चले गए.

इधर, पिता के मौत के बाद बेटे अंकुश कुमार ने स्थानीय थाने में जाकर मिल प्रबंधक शशि केडिया (Sugar Mill Manager Ashok Kedia in Gopalganj ), उप प्रबंधक आशीष खन्ना और सुपरवाइजर कर्ण सिंह मामला दर्ज कराया है. बेटे का कहना है कि पिताजी और यहां मौजूद कर्मचारियों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद इनलोगों ने खाने में विषैले पदार्थ को मिलाने के बाद हमारे पिताजी को खिला दिया. जिसे खाने के बाद सोने गए तब उनकी मृत्यू हो गई. हालांकि बेटे के द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर पुलिस 29 दिसबंर को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है. इधर मिल के उप प्रबंधक आशीष खन्ना ने बताया कि हम लोगों के ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत है. उस किसान की मौत हार्ट अटैक होने की वजह से हुई है. तबीयत बिगड़ने की खबर के बाद डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन डॉक्टर उसे बचा पाने में नाकाम रहे. उन्होंने सीसीटीवी फुटेज का जिक्र करते हुए कहा कि सीसीटीवी में साफ देखा जा सकता है कि वह खुद सामान्य तरीके से चलकर गेस्ट हाउस की तरफ जा रहे हैं. उस समय भी उसके साथ साथ कोई और नहीं गया है.

"हम लोगों के ऊपर लगाए गए सारे आरोप गलत है. उस किसान की मौत हार्ट अटैक होने की वजह से हुई है. जिस समय उस किसान का तबीयत बिगड़ा उसी समय डॉक्टर को बुलाया गया. लेकिन डॉक्टर उसे बचा पाने में नाकाम रहे. सीसीटीवी में साफ नजर आ रहा है. जिसमे वह खुद सामान्य तरीके से चलकर गेस्ट हाउस की तरफ जा रहा है. उस समय भी उसके साथ कोई और नही मौजूद है" -आशीष खन्ना, उप प्रबन्धक

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.