'बेटे के प्रमोशन से दूसरे कर्मी जल रहे थे, बांका के इंजीनियर की उड़ीसा में संदेहास्पद मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

author img

By ETV Bharat Bihar Desk

Published : Jan 16, 2024, 9:38 PM IST

बांका के इंजीनियर की उड़ीसा में मौत

Banka News: बांका के इंजीनियर की उड़ीसा में संदेहास्पद मौत हो गई है. परिजनों का कहना है कि बेटे का प्रमोशन हुआ था. जिसके बाद से वहां पर उपस्थित कर्मी उससे जलने लगे थे. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए उड़ीसा पुलिस से जांच की मांग की है.

बांका: उड़ीसा में बांका के एक इंजीनियर का संदेहास्पद अवस्था में मौत होने से हड़कंप मच गया है. मंगलवार की संध्या इंजीनियर का शव गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया. परिजनों आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे बेटे ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है.

बांका के इंजीनियर की उड़ीसा में मौत: परिजनों ने बताया कि मेरे बेटे का प्रमोशन होने के बाद उसे कंपनी के कर्मियों द्वारा टॉर्चर किया जा रहा था. पुलिस से जांच करने की भी मांग की गई है. बताया जाता है कि उड़ीसा में रजौन प्रखंड क्षेत्र के इंजीनियर का बीते 13 जनवरी को संदेहास्पद अवस्था में मौत की खबर आई.

संदेहास्पद अवस्था में मौत से हड़कंप: मौत की खबर के बाद मंगलवार को प्रखंड अंतर्गत नवादा थाना क्षेत्र के सकहारा गांव मृतक का शव पहुंचा. उड़ीसा के झारसुगुड़ा में सकहारा गांव निवासी फकीर रजक का पुत्र विजय कुमार रजक केमिकल इंजीनियर के पद पर कार्यरत था. इसी दौरान 13 जनवरी को उक्त जगह स्टाफ क्वार्टर में इंजीनियर विजय कुमार रजक का फसरी से लटका हुआ शव मिला.

मंगलवार को गांव में किया गया अंतिम संस्कार: शव मिलने के बाद क्वार्टर में अफरा-तफरी मच गयी. मौत की सूचना इंजीनियर के घर वालों को दिया गया. मंगलवार को मृतक इंजीनियर का शव पैतृक गांव सकहारा पहुंचा तो परिजनों की चीत्कार से पूरा गांव गूंज उठा.

'बेटे की हत्या की गई है'- परिजन: मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था. मृतक के पिता फकीर रजक और मां फूलन देवी ने बताया कि काम को लेकर मेरे बेटे को टॉर्चर किया जाता था.साथ ही मेरे बेटे की प्रमोशन होने के बाद वहां पर उपस्थित कर्मी मेरे बेटे से जलने लगे थे.

"कंपनी के कर्मियों ने ही मेरे बेटे की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया है. हमने उड़ीसा पुलिस से मामले की जांच करने की मांग की है."- मृतक के परिजन

ये भी पढ़ें- गोपालगंज: बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत, जांच में जुटी पुलिस

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.