उत्तराखंड

uttarakhand

यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग में भूस्खलन, वैकल्पिक मार्ग से आवागमन कर रहे तीर्थ यात्री

By

Published : Jul 31, 2022, 7:28 AM IST

Updated : Aug 16, 2022, 2:19 PM IST

यमुनोत्री धाम को जोड़ने वाला जानकीचट्टी पैदल मार्ग भनेली गाड़ के पास बंद हो गया है. भूस्खलन से मलबा आने के कारण पूरा मार्ग धंस गया है. ऐसे में यमुनोत्री धाम जाने वाले यात्री वैकल्पिक मार्ग से जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं.

Uttarkashi
उत्तरकाशी

उत्तरकाशी:उत्तराखंड में मॉनसूनी बारिश कहर बरपा रही है. उत्तरकाशी जनपद में भारी बारिश हुई है. यमुनोत्री धाम को जोड़ने वाला जानकीचट्टी पैदल मार्ग भनेली गाड़ के पास बंद हो गया है. भूस्खलन से मलबा आने के कारण पूरा मार्ग धंस गया है. मार्ग बंद होने से यमुनोत्री धाम की यात्रा वैकल्पिक पैदल मार्ग से कराई जा रही है.

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मार्ग को अगले दो दिन में खोला जा सकेगा. हालांकि, यात्री जान जोखिम में डाल कर आवागमन करने को मजबूर हैं. तस्वीरों में साफ देख सकते हैं कि किस प्रकार से तीर्थयात्री जान जोखिम में डालकर पैदल आवागमन कर रहे हैं. ऐसे में आप यहां की परिस्थितियों का अंदाजा लगा सकते हैं.
पढ़ें- बारिश या आफत! करीब 22 घंटे बाद खुला बदरीनाथ NH फिर बाधित

टिहरी जिले में लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले में 11 ग्रामीण सड़कें और दो राज्य सड़कें बंद हो गई हैं. इन मार्गों के बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. तेज बारिश के कारण कई मार्गों पर मलबा आ गया है, तो कहीं सड़कें पूरी तरह से ध्वस्त हो गई हैं.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी:उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी जनपदों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं, मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

Last Updated :Aug 16, 2022, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details