उत्तराखंड

uttarakhand

आराकोट के दुचाणू खड्ड में बही महिला चार दिन बाद भी नहीं मिली, खोजबीन जारी

By

Published : Aug 16, 2023, 5:25 PM IST

उत्तरकाशी जिले के सीमांत आराकोट बंगाण क्षेत्र में दुचाणू खड्ड में बही महिला का अभी तक सुराग नहीं मिल पाया है. यह महिला खड्ड में आए जल सैलाब में बह गई थी. महिला चार दिन बीत जाने के बाद भी नहीं मिल पाई है. अभी भी एसडीआरएफ की टीम लगातार खोजबीन कर रही है. इसके लिए टीम मलबा हटाने के साथ ही नीचे नदी में भी सर्चिंग अभियान चला रही है.

Swept Away in Duchanu Drain
दुचाणू खड्ड में बही महिला

उत्तरकाशीः आराकोट बंगाण के दुचाणू खड्ड के जल उफान में बही महिला का अभी तक पता नहीं चल पाया है. चार दिन बीत जाने के बाद भी एसडीआरएफ के हाथ खाली हैं. घटना के बाद से ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें महिला की खोजबीन में जुटी हैं, लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पा रही है.

दुचाणू खड्ड ने मचाई तबाही

गौर हो कि बीते 13 अगस्त की रात को मोरी ब्लॉक के कोठीगाड़ के दुचाणू गदेरा उफान पर आ गया था. जिसने टिकोची के सामने जल्ला डोगरी नामे तोक में तबाही मचाई थी. जिसमें दो आवासीय भवनों समेत तीन गौशालाओं को भारी नुकसान पहुंचा था. जबकि, एक महिला भूमि देवी पत्नी मदन सिंह (उम्र 55 वर्ष) उफान में बह गई थीं. जबकि, गाय और भेड़, बकरियां भी खड्ड के उफान में बह गए थे. इस जल सैलाब में दो लोग बाल-बाल बच गए थे, लेकिन वो गंभीर रूप से घायल हो गए.
ये भी पढ़ेंःआराकोट बंगाण में बारिश ने फिर मचाई तबाही, दुचाणू खड्ड में एक महिला बही, दो लोग घायल

वहीं, भारी बारिश से दुचाणू, जागटा, डगोली गांव के लोगों की कृषि भूमि और फसलों को भारी नुकसान पहुंचा था. उधर, महिला को ढूढने के लिए उसी दिन से प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम लगातार सर्च अभियान चला रही है, लेकिन अभी तक महिला नहीं मिली है.

वहीं, बीती रोज उप जिलाधिकारी देवानंद शर्मा ने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लिया. साथ ही पीड़ित मदन सिंह को 5 हजार की राशि भेंट की. इसके अलावा क्षतिग्रस्त मकान के लिए एक लाख तीस हजार का चेक दिया. जबकि, 10 लोगों को कृषि भूमि के नुकसान के लिए पांच-पांच हजार रुपए के चेक वितरित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details