उत्तराखंड

uttarakhand

Video Call करके प्रेमिका से कहा सुसाइड कर रहा हूं, हत्या आत्महत्या में उलझी रुद्रपुर के शिवा की गुत्थी

By

Published : Mar 14, 2023, 5:29 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रपुर में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. युवक के परिजनों ने उसकी प्रेमिका पर हत्या का आरोप लगाया है. क्योंकि आखिरी बार प्रेमिका और उसके परिजन ही युवक के कमरे में गए थे और युवक ने भी आखिरी वीडियो कॉल प्रेमिका को किया था.
Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले की रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में आज मंगलवार 14 मार्च को एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने युवक की प्रेमिका और उसके परिवारवालों पर हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि अभीतक इस मामले में युवक के परिजनों ने पुलिस को किसी तरह की भी लिखित शिकायत नहीं दी है. पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है, उसी के आधार आगे की कार्रवाई करेगी.

युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रंपुरा इलाके का है. पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शिवा था, जो कोली निवासी रंपुरा वार्ड-25 में किराए के मकान में रहता था. ऐसी जानकारी मिली है कि शिवा का पड़ोस में ही रहने वाली युवती के प्रेम प्रंसग चल रहा था. सोमवार 13 मार्च देर रात को शिवा ने प्रेमिका को वीडियो कॉल कर जान देने की बात कही थी.
पढ़ें-Rishikesh में ट्रक की टक्कर से मनसा देवी रेलवे फाटक का बैरियर टूटा, क्रासिंग पर मची अफरा तफरी

वीडियो कॉल के बाद जैसे ही युवती और उसके परिजन शिवा के कमरे में पहुंचे तो देखा कि वो बिस्तर में बेसुध पड़ा हुआ था. युवती के परिजन आनन-फानन में शिवा को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने शिवा को मृत घोषित कर दिया. युवती के परिजनों ने ही शिवा की मौत की खबर पुलिस और उसके घरवालों को दी.

हॉस्पिटल पहुंची पुलिस भी शिवा की मौत को संदिग्ध मानकर चल रही है. पुलिस ने मौके पर अपनी फॉरेंसिक टीम को बुलाया और वहां से जरूरी साक्ष्य एकत्र किए. मृतक के भाई अंकित ने बताया कि शिवा का पिछले करीब डेढ़ साल से पड़ोस में ही रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. बीते कुछ दिनों से उसका भाई गुमसुम सा रहना लगा था. मंगलवार सुबह ढाई बजे युवती और उसके रिश्तेदारों ने शिवा की मौत को खबर दी थी.
पढ़ें-Dehradun Rape Case: कोर्ट ने दोषी को 10 साल की सजा सुनाई, 35 हजार का जुर्माना भी लगाया

अंकित का आरोप है कि शिवा की हत्या युवती और उसके परिजनों ने ही की है. उनका कमरा शिव के बिल्कुल बगल में है और घटना वाली रात वो काफी देर तक शिवा के कमरे में मौजूद थे. अंकित का आरोप है कि युवती और उसके परिजनों ने ही शिवा से गेट खुलवाया था. एसपी सीटी मनोज कत्याल ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details