उत्तराखंड

uttarakhand

चोरी-फाइनेंस के वाहनों को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

By

Published : Dec 22, 2021, 7:57 PM IST

चोरी और फाइनेंस की वाहनों का चेचिस नंबर बदल कर बेचने वाले गिरोह का रुद्रपुर की एसओजी टीम ने भंडाफोड़ किया. मामले में पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया है.

Rudrapur SOG team revealed vehicle theft
गिरोह का भंडाफोड़

रुद्रपुर: एसओजी की टीम ने चोरी और फाइनेंस के वाहनों का चेचिस नंबर बदल कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. टीम ने मामले में पांच वाहन और दो कटे हुए वाहन के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जबकि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा. जिसकी टीम तलाशी कर रही है.

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने घटना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि नानकमत्ता बाजार निवासी राकेश बाबू ने पुलिस को तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया कि सितारगंज क्षेत्र के जाबिर अली ने उनको एक 18 टायर वाला ट्रक दिखाकर 15 लाख 20 हजार रुपये में बेचने का सौदा तय किया था. इसके एवज में उसने जाबिर को 5 लाख 30 हजार रुपये दिए और शेष पैसों के लिए बैंक से फाइनेंस कराने की बात कही थी. जब राकेश ने वाहन के कागजात मांगे तो जाबिर इधर-उधर की बात करने लगा.

जिसके बाद राकेश ने साबिर से अपने पैसे वापस मांगे तो वह गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देना लगा. जब उसने जानकारी हासिल की तो पता चला कि सितारगंज क्षेत्र में नबाब वारसी उर्फ गुड्डू फटवेल का एक गिरोह संचालित करता है, जो फाइनेंस और चोरी की गाड़ियों को आरटीओ कार्यालय के लोगों के साथ मिलकर फर्जी तरीके से कागज तैयार कर ऊंचे दामों में बेचता है. जिसकी शिकायत राकेश ने पुलिस से की.

मामले में एसएसपी ने एक टीम गठित की गई. एसओजी टीम को सर्विलांस, सुराग और मुखबिर की सूचना पर पता चला कि थाना सितारगंज के भिटौरा नया गांव में एक टिन के गोदाम में चोरी और फाइनेंस के वाहन को बेचने का कारनाम चल रहा है. टीम ने छानबीन में पाया कि गिरोह का सरगना नवाब वारसी और उसका बेटा अर्स बारसी निवासी सितारगंज के कहने पर अपने मुख्य गुर्गे जाबिर अली और नरुल हसन निवासी जाम नगर, जिला पीलीभीत के साथ मिलकर भिटौरा नया गांव में चोरी के वाहनों को फर्जी तरीके से तैयार कर बेचते हैं.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में 17 साल की किशोरी से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर भेजा जेल

एसओजी टीम ने जब भिटौरा नया गांव स्थित टिन के गोदाम में छापेमारी की तो मौके पर अभियुक्त जाबिर अली को हिरासत में लिया. गोदाम से टीम ने करीब 2 करोड़ की कीमत की 5 वाहन बरामद किया. जिसमें एक 18 टायर वाला ट्रक, दो 12 टायर वाला ट्रक, एक 22 टायर वाल टिप्पर, एक 10 टायर वाला डंपर शामिल है. इसके साथ ही टीम ने कई सामान मौके से बरामद किए.

अभियुक्त नवाब वारसी उर्फ गुड्डू फिटवेल के खिलाफ नैनीताल और उधम सिंह नगर के अलावा दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, यूपी में वाहन चोरी के करीब 50 मामले दर्ज दर्ज हैं. जबकि नरुल हसन के खिलाफ अमरिया थाना और लालकुआं थाना में 5 मामले दर्ज है. वहीं, जाबिर अली के खिलाफ सितारगंज थाना में 2 मामले दर्ज हैं. वहीं आरोपी इम्त्याज उर्फ छोटा हल्द्वानी जेल में बंद है.

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा गैंग के सरगना की करोड़ों की संपत्ति होने की सूचना मिली है. मामले में जांच की जाएगी. अगर तथ्य सही पाए गए तो अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आरोपियों के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details