उत्तराखंड

uttarakhand

सेक्सटॉर्शन केस में महिला और उसका साथी गिरफ्तार, पीड़ित को बंधकर बनाकर मांगे थे ढाई लाख रुपए

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 2, 2024, 7:46 PM IST

sextortion case Rudrapur उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक युवक को अपने जाल में फंसाकर ढाई लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: सेक्सटॉर्शन केस में फंसाकर ढाई लाख रुपए की रंगदारी मांगने के आरोप में महिला समेत दो आरोपियों को उधमसिंह नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला उधमसिंह नगर जिले के पंतनगर थाना क्षेत्र का है. दोनों आरोपियों ने एक युवक को अपना शिकार बनाया था. एसपी क्राइम चंद्र शेखर घोड़के ने इस पूरे मामले का खुलासा किया.

पुलिस ने बताया कि रुद्रपुर के रहने वाले व्यक्ति ने इस मामले में सिडकुल पुलिस चौकी में तहरीर दी थी. तहरीर में पीड़ित ने बताया था कि विक्की आहूजा निवासी रुद्रपुर और नीलम गर्ग निवासी ओमेक्स कॉलोनी पंतनगर ने उसके छोटे बेटे विकास तनेजा को सेक्सटॉर्शन केस के जाल में फसाया था. आरोपियों उसके छोटे बेटे को बंधक बनाकर रख लिया था और उस पर रेप का झूठे केस लगाकर जेल भेजने की धमकी देते हुए ढाई लाख रुपए की मांग की थी.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने जब वारदात स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उन्हें कुछ अहम सुराग हाथ लगे और उसी के आधार पर पुलिस ने विक्की आहूजा को ग्रीन पार्क से गिरफ्तार किया गया. पुलिस पूछताछ में विक्की आहूजा ने बताया कि उसने और नीलम गर्ग ने योजना बनाकर पीड़ित युवक को फंसाया था.
पढ़ें-गोवा में कंस्ट्रक्शन कंपनी को करोड़ों की चपत लगाने वाला नटवरलाल दून से अरेस्ट

पुलिस पूछताछ में विक्की आहूजा ने बताया कि नीलम ने ऐसी स्थिति बनाई थी, जिससे युवक उसके साथ व्हाट्सएप पर अश्लील चैट करने लगा. इसके बाद आरोपियों ने उसके अश्लील वीडियो बनाए और उन्हीं वीडियो का डर दिखाकर आरोपियों ने पीड़ित को अपने फ्लैट पर बुलाया, जहां आरोपियों ने विकास को बंधक बनाया. साथ ही उसके साथ मारपीट भी की.

इतना ही नहीं नीलम ने पीड़ित को डराया कि वो उस पर रेप का झूठा मुकदमा लगाकर उसे जेल भिजवा देगी. यदि वो इस सबसे बचाना चाहता है तो उसे 10 लाख रुपए दे दे. आखिर में पीड़ित ने बचने के लिए परिजनों को फोन लगाया और आरोपी विक्की आहूजा ने फोन पर पीड़ित परिवार से ढाई लाख रुपए में मामला रफा दफा करने की बात कही. जब घटना बाजार में फैलने लगी तो महिला ने 112 में झूठी सूचना दी कि एक व्यक्ति उसे डरा धमका रहा है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला नीलम गर्ग को उसी के आवास से गिरफ्तार किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details