उत्तराखंड

uttarakhand

बैंक के AC आउटडोर यूनिट चोरी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, कबाड़ी भी अरेस्ट

By

Published : May 8, 2023, 10:25 PM IST

उधम सिंह नगर के किच्छा में बैंक के एसी के आउटडोर यूनिट चोरी करने वाले आरोपी और खरीदने वाले कबाड़ी को पुलिस ने दबोच लिया है. आरोपियों ने एक्सिस बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक का एयर कंडीशनर आउटडोर एसी उड़ा लिया था. जिसे उन्होंने कबाड़ी को बेच डाला. ऐसे में पुलिस ने कबाड़ी को दबोचा है.

Stealing AC Outdoor unit of Bank in Kichha
आउटडोर यूनिट चोरी करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

रुद्रपुरःदो बैंकों से चार एसी के आउटडोर यूनिट चोरी करने वाले पांच आरोपियों को किच्छा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी आउटडोर यूनिट को कबाड़ियों को बेचा करते थे. पुलिस ने आरोपियों से तीन एसी के आउटडोर और कॉपर की कॉइल बरामद की है.

सीओ ओम प्रकाश ने बताया कि बीती 7 मई को एक्सिस बैंक के अधिकारी और पंजाब एंड सिंध बैंक के प्रबंधक ने पुलिस में तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि एक्सिस बैंक से एक और पंजाब एंड सिंध बैंक की छत में लगे एसी के आउटडोर यूनिट चोरी हो गए है. तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की. जब पुलिस ने आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कई अहम सुराग हाथ लगे.
ये भी पढ़ेंःनाबालिग लड़की को ब्लैकमेल कर ले गया होटल, पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में किया गिरफ्तार

इसी कड़ी में आज सुबह पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले अमित कश्यप निवासी पंजाबी मोहल्ला किच्छा, अनीस कुरैशी निवासी वार्ड नंबर 15 जनता इंटर कॉलेज किच्छा, इरफान कुरैशी निवासी वार्ड नंबर 15 किच्छा को औसम सैलून के पास खड़े पीपल के पास की झाड़ियों से गिरफ्तार किया. आरोपियों से चोरी के दो एसी आउटडोर यूनिट बरामद हुई. आरोपियों ने बताया कि वो आउटडोर यूनिट चोरी करके दो से ढाई हजार रुपए में कबाड़ी को बेच देते थे.
ये भी पढ़ेंःगाड़ी में लिफ्ट देकर चंडीगढ़ की महिला से बलात्कार, दोस्त का बर्थडे मनाने आई थी देहरादून

वहीं, आरोपियों की निशानदेही पर कबाड़ी आरिफ निवासी वार्ड नंबर 15 को जनता इंटर कॉलेज के सामने से गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से एक एसी की आउटडोर यूनिट और एसी के बाहर का कवर बरामद हुआ. इसके अलावा दुकानदार मोनिस कुरैशी को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से करीब 3 किलो एसी के कॉपर पाइप और तार बरामद हुए. वहीं, अब आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details