उत्तराखंड

uttarakhand

'एक शाम शहीदों के नाम' कार्यक्रम में शहीद आंदोलनकारियों को दी गई श्रद्धांजलि, CM ने भी किया नमन

By

Published : Nov 8, 2021, 10:16 PM IST

उधमसिंह नगर जिले के खटीमा में उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 21वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम को आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को सीएम धामी ने फोन के जरिए संबोधित किया.

khatima
khatima

खटीमा: उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 21वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर खटीमा के निर्माणाधीन शहीद स्मारक पर एक कार्यक्रम को आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राज्य आंदोलनकारियों और स्थानीय जनता ने राज्य निर्माण के लिए शहादत देने वाले शहीदों की याद में दीप जला कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फोन से शहीदों की शहादत को याद किया और उन्हें नमन किया.

9 नवंबर को पूरा प्रदेश उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 21वीं सालगिरा पूरे धूमधाम से मना रहा है. वहीं राज्य आंदोलन की जननी खटीमा में सोमवार शाम को राज्य आंदोलनकारियों और स्थानीय जनता ने दीप प्रज्वलित कर उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए अपने प्राणों की शहादत देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पढ़ें-राज्य स्थापना दिवस पर पुलिस लाइन में होगा रैतिक परेड, एक मंच पर होंगे राज्यपाल और मुख्यमंत्री

इस मौके मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा की जनता को फोन से जरिए संबोधित किया. सीएम ने राज्य आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद राजेंद्र को श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया. सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि वे राज्य आंदोलनकारी के सपनों का उत्तराखंड बनाने के लिए प्रयासरत हैं. उत्तराखंड के लिए कई राज्य आंदोलनकारियों ने शहादत दी है. इसीलिए उनके सपनों का उत्तराखंड बनाने के लिए सरकार पूरी तरह के प्रतिबद्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details