उत्तराखंड

uttarakhand

उधम सिंह नगर में गुलदार का आतंक, CCTV कैमरे में कैद हुई चहलकदमी

By

Published : Nov 4, 2019, 1:31 PM IST

Updated : Nov 4, 2019, 2:21 PM IST

जसपुर के राजपुर गांव में एक बार फिर गुलदार ने दस्तक दे दी है. जिसकी चहलकदमी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

जसपुर

जसपुर:उधम सिंह नगर के जसपुर में एक बार फिर गुलदार की दस्तक ने ग्रामीणों में दहशत फैला दी है. इस बार गुलदार जसपुर के राजपुर गांव में देखा गया है. जिसकी चलहकदमी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जिससे पतरामपुर, रामनगर बन, बढियोवाला, मेघावाला सहित कई इलाके के लोगों में खौफ है.

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले एक महीने से क्षेत्र में मादा गुलदार को देखा जा रहा है. मादा गुलदार अब तक दर्जन भर से अधिक ग्रामीणों पर हमला कर चुकी है. इसके साथ ही कई मवेशियों को भी अपना निवाला बना चुकी है. जिस कारण लोगों में खौफ है.

राजपुर गांव गुलदार की दस्तक से ग्रामीणों दहशत

पढ़ें- उत्तराखंड को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए बनेगी 50KM लंबी मानव श्रृंखला, एक लाख लोग होंगे शामिल

आलम यह है कि लोग शाम ढलते ही घरों में कैद हो जाते हैं. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है लेकिन अभी तक विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया है.

Intro:summary_सीसीटीवी केमरो मे कैदद हुई गुलदार की तसवीर ने ग्रामीणों के होष उडा दियें हें।जिस से लोगा के लिों मे गुलदार की दहष व्याप्त हो चली हे।


एंकर-जसपुर मे एक बार फिर गुलदार की दस्तक ने ग्रामीणों मे देहषत कायम कर दी हे।इस बार गुलदार की यह चेहलकदमी जसपुर के ग्राम राजपुर मे दिखाई दी हे।बीते कई माह से गुलदार का आतंक थमने का नाम नही ले रहा हे।Body:वीओं- वीओं--यहाॅ बता दे कि जसुपर क्षैत्र के पतरामपुर,रामनगर बन,बढियोवाला,मेघावाला सहित कई इलाके मे बीते माह से एक मादा गुलदार का आतंक ग्रामीणों मे खैफ की वजह बना हुआ हे।आये दिन कही ना कहीं दिखने के चलते ग्रामीणों मे खासा खोफ घर कर गया था।इंसानी खून की प्यासी हो चुकी इस मादा गुलदार ने दो दर्जन भर से अधिक ग्रामीणों पर पूर्व मे हमला कर घायल कर चुकी हे। इतना ही लगभग आधा दर्जन पषुओं को भी अपना निषाना बना चुकी हे।जिस कारण लोगों मे खाफ का आलम यह हे कि सांय ढलते ग्रामीण अपने घरों मे कैद हो जाते हें वही इस से इतर ग्रामीण अपने बच्चों केा घरों मे ही छुपा कर रखने को बेबस हो चले थे। कुच्छ दिनोंकी राहत के बाद एक बार फिर से गुलदार का खैाफ लोगों के चेहरों पर दिखने लगा हें।इस बार गुलदार की आमद जसपुर के ग्राम राजपुर मे दिखाई हे। गुलदार की यह चेहलकदमी सीसीटीवी केम्रों कैद हो गई ।जिस से ग्रामीणों मे देहषत व्याप्त हो चली हे।Conclusion:फिलहाल ग्रामीणों की नजरें वन विभाग पर टिकीं हे।वन विभाग ग्रामीणों को कबततक गुलदार के डर राहत दिला पाता हे यह देखने वाली बात हे।
Last Updated :Nov 4, 2019, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details