उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रपुर में दो ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड में बड़ी मुश्किल से पाया काबू

By

Published : Jun 8, 2023, 10:23 PM IST

उत्तराखंड के रुद्रपुर में दो ट्रांसफार्मर में आग लगने का मामला सामने आया है. आग इतनी भीषण थी कि पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है. फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा हादसा होने टल गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुद्रपुर: ऊधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में गुरुवार 8 जून को दो ट्रांसफार्मर में अचानक आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. लोगों ने पहले तो खुद ही आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन जब काम नहीं बना तो उन्होंने फायर ब्रिगेड और पुलिस को मामले की जानकारी दी. फायर ब्रिगेड की टीम भी तत्काल मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद ट्रांसफार्मरों में लगी आग पर काबू पाया.

ट्रांसफार्मरों में आग लगने की घटना रुद्रपुर की गल्ला मंडी इलाके में हुई. जानकारी के मुताबिक, घटना दोपहर के आसपास की है. गल्ला मंडी में लगे दो ट्रांसफार्मरों में अचानक आग लग गई थी, जिससे पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया था. आग कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही थी. फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

इस मामले में ऊधम सिंह नगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर ने बताया कि पहले गल्ला मंडी में एक ट्रांसफार्मर में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद फायर की टीम को मौके पर भेजा गया तो मौके पर दो ट्रांसफार्मर में तेज आग लगी हुई थी, जिसके बाद टीम ने 2 फायर टैंकर के फोम के माध्यम से आग पर काबू पाया.

उन्होंने बताया कि बिजली के ट्रांसफार्मर के तेल में आग पकड़ जाने के कारण टीम को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. फिलहाल दोनों ट्रांसफार्मर से आग को बुझा लिया गया है. अब आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. दो ट्रांसफार्मरों में आग लगने से इलाके में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है, जिसे बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःPOP से पहले भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून के पास मिले जिंदा बम का मामला, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details