उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर: इंजीनियर ने घर में फांसी लगाकर की खुदकुशी, घास काटने के विवाद में बुजुर्ग की हत्या

By

Published : Jul 12, 2022, 9:14 PM IST

काशीपुर में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले एक इंजीनियर ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं, काशीपुर के काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में घास काटने को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष ने बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मामले में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

Engineer commits suicide
इंजीनियर ने घर में फांसी लगाकर की खुदकुशी

काशीपुर: प्राइवेट कंपनी में कार्यरत एक इंजीनियर ने अपने किराये के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया. पुलिस को मृतक का सुसाइड नोट भी मिला है, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

कुंडेश्वरी पुलिस चौकी क्षेत्र के अपना घर सोसाइटी में किराये पर रहने वाले रोहित कुमार (34) पुत्र कदमपाल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. सूचना मिलते ही कुंडेश्वरी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर, आसपास तलाश की. जिसमें पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला.

रोहित ने 25 दिन पहले ही अपना घर सोसाइटी में मकान किराए पर लिया था. वह दो भाईयों में छोटा और अविवाहित था. रोहित यहां एएससी कंपनी में साइट इंजीनियर था. रोहित मूल रूप से दिल्ली स्थित नांगलोई, सी-223 लक्ष्मी पार्क का रहने वाला था. दस दिन पूर्व मृतक के पिता कदमपाल और तीन दिन पूर्व उसका बड़ा भाई उसके पास से गये थे.

वहीं, काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में एक महिला पड़ोसी की खेत में घास काट रही थी. तभी एक बुजुर्ग ने महिला को घास काटने मना किया. जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. बुजुर्ग की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया.

ये भी पढ़ें:संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई नाबालिग ने फोन पर पुलिस से मांगी मदद, परिजनों को भी किया कॉल

ग्राम कुंडा निवासी इसरार पुत्र इस्लाम ने बताया कि उनकी गांव के ही पास करीब एक बीघा जमीन में चरई बोई हुई है. दोपहर के समय गांव निवासी हुस्न जहां पत्नी नबाब खेत में चोरी से घास काट रही थी. खेत में घास काटने की जानकारी मिलने पर इस्लाम वहां पहुंचे. जहां पहले से ही घात लगाए बैठे चार पांच महिलाओं और पुरुष ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया. आरोपियों ने इस्लाम को नीचे गिरा दिया और सीने पर बैठकर लात-घूंसों से मारपीट की. जिससे बुजुर्ग इस्लाम की मौके पर ही मौत हो गयी.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने कहा इस्लाम की मौत दिमाग की नस फटने से हुई है. कुंडा थानाध्यक्ष प्रदीप नेगी ने कहा मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लगेगा. फिलहाल गांव में शांति व्यवस्था बनी रहे, इसलिए कुछ लोगों को थाने में बिठाया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details