उत्तराखंड

uttarakhand

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा, पीड़ितों को बांटे राहत चेक

By

Published : Jul 16, 2023, 10:41 PM IST

Updated : Jul 16, 2023, 11:02 PM IST

Cabinet Minister Ganesh Joshi
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

काशीपुर के हिम्मतपुर-हेमपुर इस्माइल इलाका बाढ़ से प्रभावित है. प्रभावित लोगों को राहत कैंप में ठहराया गया है. जहां उनके लिए खाने-पीने, ठहरने समेत अन्य व्यवस्थाएं की गई है. आज कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मौके पर पहुंचे और बाढ़ प्रभावितों को राहत राशि के चेक बांटे. साथ ही नुकसान का जायजा भी लिया.

गणेश जोशी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

काशीपुरःकैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने काशीपुर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने डिग्री कॉलेज में बनाए गए बाढ़ राहत शिविर कैंप में पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात की. साथ ही उन्हें राहत राशि के चेक वितरित किए. उन्होंने पीड़ित लोगों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके मदद के लिए हर संभव तैयार है.

बता दें कि काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित वार्ड नंबर 6 हिम्मतपुर-हेमपुर इस्माइल में बारिश के बाद बाढ़ के जैसे हालात हो गए थे. इसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी आज काशीपुर पहुंचे और बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र हेमपुर स्माइल पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया. साथ ही विस्तार से लोगों की समस्याएं सुनी.
ये भी पढ़ेंःहरीश रावत ने किया हरिद्वार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, खानपुर में किया जलतप, सरकार से की ये मांग

वहीं, गणेश जोशी ने राधे हरि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनाए गए आपदा राहत कैंप पहुंचकर बाढ़ प्रभावितों से मिले. उन्होंने प्रभावितों से राहत कैंप में भोजन, बिजली, पानी आदि आधारभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. सभी प्रभावितों ने जिला प्रशासन की ओर से किए गए कार्यों की सराहना की. साथ ही जल भराव से स्थायी निजात के दिलाने की मांग की.

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बाढ़ के स्थायी समाधान के लिए पिचिंग कार्य कराने और रोड निर्माण कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. उन्होंने कहा कि अपने 39 साल के राजनीतिक करियर में पहली बार ऐसा देखा है कि आपदा प्रभावित लोग सरकार और प्रशासन पर आक्रोशित नहीं हैं, बल्कि अब तक किए गए कार्यों से संतुष्ट हैं. उन्होंने राहत शिविर में 42 परिवारों को 5–5 हजार रुपए के चेक वितरित किए.

Last Updated :Jul 16, 2023, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details