उत्तराखंड

uttarakhand

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाला: समाज कल्याण विभाग का सहायक पटल अधिकारी गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2021, 6:01 PM IST

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में जांच एजेंसी ने समाज कल्याण विभाग के सहायक पटल अधिकारी राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने आरोपी को हल्द्वानी जेल भेज दिया है.

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाला
दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाला

रुद्रपुर: दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में समाज कल्याण विभाग के सहायक पटल अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया है. आरोपी अधिकारी के खिलाफ वर्ष 2019 में जसपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था.

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाला में दर्ज मुकदमे की विवेचना के दौरान जसपुर पुलिस ने समाज कल्याण विभाग के सहायक पटल अधिकारी को गिरफ्तार किया है. आरोपी अधिकारी के खिलाफ वर्ष 2019 में जसपुर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था. आरोपी चंपावत जनपद में तैनात था. लेकिन जांच के दौरान उसे उधम सिंह नगर जनपद में अटैच किया गया था. कल देर रात आरोपी अधिकारी को उसके आवास से गिरफ्तार करते हुए सोमवार को नैनीताल कोर्ट में पेश किया है. कोर्ट ने उसे हल्द्वानी जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाला: बैंक मैनेजर सहित दो और आरोपी गिरफ्तार

जनपद में छात्रवृत्ति घोटाले की जांच एसआईटी द्वारा की जा रही है. विवेचना में सहायक पटल अधिकारी राजेंद्र कुमार निवासी वॉर्ड 7 निकट छोटी मस्ज़िद किच्छा आरोपी पाया गया है. जिसके बाद कल देर रात आरोपी सहायक पटल अधिकारी को किच्छा से गिरफ्तार किया गया.

आरोपी के खिलाफ जसपुर थाने में वर्ष 2019 में धारा 409, 420, 466, 467, 468/471/120b आईपीसी व 13(1)d/132 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले की जांच के दौरान बिना दस्तावेजों की जांच कर अयोग्य लोगों को छात्रवृत्ति देने के आरोप में सहायक पटल अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details