उत्तराखंड

uttarakhand

सितारगंज सेंट्रल जेल में छापा, छिपाकर रखे गए 60 मोबाइल बरामद, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री का बड़ा बयान

By

Published : Sep 9, 2022, 2:25 PM IST

Updated : Sep 10, 2022, 1:36 PM IST

सितारगंज केंद्रीय कारागार अधीक्षक अनुराग मालिक ने 7 सितंबर की रात बंदी बैरकों और बाहर मैदान का निरीक्षण किया था. जेल अधीक्षक को बैरक और बाहर मैदान से खुदाई में 60 मोबाइल, चार्जर और बैटरी मिली हैं. जेल अधीक्षक अनुराग मलिक ने अज्ञात कैदियों के खिलाफ सितारगंज कोतवाली में संबंधित धाराओं में केस दर्ज कराया है.

Central Jail Sitarganj
सितारगंज केंद्रीय कारागार

रुद्रपुर:उधम सिंह नगर के सितारगंज स्थित केंद्रीय कारागार में सूचना के आधार पर जेल अधीक्षक ने औचक निरीक्षण किया. कारागार के मैदान में खुदाई के दौरान 60 मोबाइल, बैटरी और चार्जर बरामद हुए हैं. जेल अधीक्षक ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी एसएसपी उधम सिंह नगर को दी. जिसके बाद एसएसपी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल और डॉग स्क्वायड ने पूरी सेंट्रल जेल का चेकिंग अभियान चलाया. घटना के बाद जेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया.

वहीं, सितारगंज केंद्रीय कारागार अधीक्षक अनुराग मलिक ने तहरीर देकर सितारगंज कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल, जेल अधीक्षक अनुराग मलिक ने 7 सितंबर को केंद्रीय कारागार की बैरकों और मैदान का रात करीब 11 बजे औचक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान बंदी बैरकों की तलाशी एवं बाहरी मैदानों की खुदाई करने पर लगभग 60 मोबाइल, कुछ चार्जर और बैटरियां बरामद हुईं थीं.

सितारगंज सेंट्रल जेल 60 मोबाइल बरामद.
पढ़ें- हल्द्वानी कोतवाली से चंद कदम दूर शोरूम से डेढ़ करोड़ के मोबाइल चोरी, बिहारी गैंग पर शक

एसपी सिटी रुद्रपुर मनोज कत्याल का कहना है कि जेल अधीक्षक से मिली सूचना के आधार पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है, साथ ही इस मामले की तफ्तीश की जा रही है कि इतने सारे मोबाइल जेल के अंदर कहां से पहुंचे. इसमें दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, रुद्रपुर दौरे पर पहुंचे नैनीताल-उधम सिंह नगर लोकसभा सीट से सांसद व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने इस पूरे मामले पर कहा कि, सेंट्रल जेल में मिले मोबाइलों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. इसकी रिपोर्ट दो से 3 दिन के भीतर आ जाएगी, जिसके बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Sep 10, 2022, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details