उत्तराखंड

uttarakhand

मिसाल: बेटी की शादी रोककर सफाई कर्मी ने निभाया फर्ज, जरूरतमंदों तक पहुंचायी मदद

By

Published : Apr 17, 2020, 7:23 PM IST

टिहरी नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मी यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र ने आज अपनी बेटी की शादी स्थगित कर एक मिसाल पेश की. लॉकडाउन के बीच राजेंद्र ने अपना फर्ज निभाते हुए सभी लोगों को एक बड़ा संदेश भी दिया.

tehri sanitation worker
बेटी की शादी स्थगित कर लॉकडाउन के बीच मदद करते पर्यावरण मित्र.

टिहरी: कोरोना महामारी को हराने के लिए देशभारी में जारी लॉकडाउन के बीच टिहरी में सफाई कर्मी अपनी ड्यूटी निभाकर अपना फर्ज अदा कर रहे हैं. टिहरी नगर पालिका परिषद में पर्यावरण मित्र ने अपनी बेटी की शादी स्थगित कर शादी के सामान को जरूरतमंदों के बीच बांटा है. उनकी इस कोशिश की काफी सराहना हो रही है.

बेटी की शादी स्थगित कर लॉकडाउन के बीच मदद करते पर्यावरण मित्र.

टिहरी नगर पालिका परिषद में पर्यावरण मित्र राजेंद्र ने लॉकडाउन के कारण आज अपनी बेटी की शादी स्थगित कर दी. सफाई कर्मी राजेंद्र ने बेटी की शादी के लिए सामान भी खरीदकर रखा था. शादी स्थगित कर आज उन्होंने जरूरतमंदों के बीच सामान भी वितरित किया.

पढ़ें:धनौल्टी: जौनपुर महोत्सव समिति ने 'कोरोना वॉरियर्स' को किया सम्मानित

नई टिहरी चौराहों पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस के जवानों और गरीब मजदूरों को राजेंद्र की तरफ से कोल्ड ड्रिंक और बिस्किट वितरित किए गये. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बीच सभी सफाई कर्मी अपना फर्ज निभा रहे हैं. पुलिस के जवान भी ड्यूटी पर तैनात रहकर अपना देशसेवा में जुटे हैं. ऐसे समय में हम सभी लोगों को एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आना चाहिए.

वार्ड सभासद विजय कठैत ने पर्यावरण मित्र की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि राजेंद्र ने सबसे पहले देशहित में अपने काम को चुना है. उन्होंने अपनी बेटी की शादी को स्थगित कर सभी लोगों के लिए मिसाल पेश की है. उन्होंने बताया कि राजेंद्र नगर पालिका परिषद में सफाई कर्मी यूनियन के अध्यक्ष भी हैं, जिनपर पूरे नगर की सफाई की जिम्मेदारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details