उत्तराखंड

uttarakhand

टिहरी में गुलदार ने पालतू कुत्ते को बनाया निवाला, शिकार करने के बाद चेन में फंसा

By

Published : Oct 10, 2022, 1:53 PM IST

Updated : Oct 10, 2022, 2:15 PM IST

घनसाली के गैस गौदाम के पास घर में बीती देर रात एक गुलदार घुस गया. गुलदार ने घर में पालतू कुत्ते को अपना निवाला बनाया लेकिन गुलदार कुत्ते की चेन में फंस गया. घर के लोगों को इसकी जानकारी सुबह हुई. इसके बाद लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. उसके बाद गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर बाहर निकाला गया.

Tehri
टिहरी

टिहरी:जिले के घनसाली के गैस गौदाम के पास के घर में देर रात एक गुलदार घुस गया. गुलदार ने घर में मौजूद कुत्ते को अपना निवाला बना लिया. हालांकि, इस दौरान गुलदार कुत्ते की चेन में फंस गया. सुबह होने ही लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग घनसाली को दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बताया कि गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने के लिए उनके पास संसाधन नहीं हैं.

इसके बाद घनसाली वन विभाग की टीम ने नई टिहरी वन विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद नई टिहरी वन विभाग की टीम गुलदार को ट्रेंकुलाइज करने के लिए पहुंची. मौके पर गुलदार को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. ऐसे में भीड़ को हटाने के लिये वन विभाग को पुलिस प्रशासन की मदद लेनी पड़ी. उसके बाद टीम ने गुलदार को ट्रेंकुलाइज कर बाहर निकाला.
पढ़ें- उत्तरकाशी एवलॉन्च: सतीश रावत का द्रौपदी के डांडा से शव बरामद, आज होगा अंतिम संस्कार

वन कर्मियों ने बताया कि गुलदार पहले से घायल था. साथ ही बूढ़ा होने की वजह से अब शिकार नहीं कर पा रहा होगा. ऐसे में गुलदार अब रिहायशी इलाकों का रुख कर रहा है. उन्होंने बताया कि गुलदार कुत्ते की चेन में फंसने के कारण और घायल हो गया है.

Last Updated :Oct 10, 2022, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details