उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर अचानक गिरा मलबा, बाल-बाल बचा बाइक सवार, देखिए खौफनाक वीडियो

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 29, 2023, 10:57 PM IST

Rishikesh Gangotri Highway Closed ऋषिकेश गंगोत्री हाइवे पर एक बाइक सवार की जान उस वक्त हलक पर आ गई, जब हाईवे पर पार करते समय से अचानक ऊपर से मलबा और बोल्डर आ गिरे. ऐसे में वो बाइक को मौके पर छोड़कर भाग गया. जिससे उसकी जान बच पाई. Bike Rider Escaped From Debris

Bike Rider Escaped From Debris Fall
बाइक सवार पर मलबा

मलबे की चपेट में आने से बाल-बाल बचा बाइक सवार

टिहरीः ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर कंडीसौड़ के स्यांसू के पास पहाड़ी लगातार दरक रही है. रविवार यानी आज भी एक बड़ा हादसा होने से टल गया. जहां नीचे से बाइक सवार गुजर रहा था. तभी ऊपर से मलबा आ गया. गनीमत रही कि युवक समय रहते बाइक मौके पर छोड़कर भाग गया. अगर बाइक चंद कदम पीछे न होता तो उसकी जान भी जा सकती थी. इसके बावजूद कई लोग जोखिम में डालकर आवाजाही करते नजर आए.

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर मलबा

जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर स्यांसू के पास लगातार पहाड़ी दरक रही है. जहां से आवाजाही करना खतरे से खाली नहीं है. रविवार शाम के समय एक बाइक सवार पैच को पार करने की कोशिश रहा था. तभी ऊपर से बोल्डर और मलबा गिरने लगा. ऐसे में उसने बाइक को वहीं पर छोड़ कर पीछे के तरफ भाग आया. बताया जा रहा है कि अगर वो भागकर अपनी जान बचाता तो वो मलबे की चपेट में आ सकता था.

कंडीसौड़ के पास मलबा गिरने से हाइवे बंद

वहीं, हाईवे पर पैदल आवाजाही करना भी खतरनाक बना हुआ है. लोग मौका देखकर भागते हुए दूसरी ओर पहुंच रहे हैं तो कुछ लोग धक्का मारकर वाहनों को पार करा रहे हैं. जबकि, हाईवे बंद होने से चारधाम यात्रियों के साथ स्थानीय लोग भी फंस रहे हैं. हालांकि, मार्ग बंद होने पर मौके पर पोकलैंड मशीन से मलबे को हटाकर आवाजाही सुचारू कराई जा रही है, लेकिन पहाड़ी से रूक-रूक कर हो रहे भूस्खलन से मार्ग खोलने में दिक्कतें पैदा हो रही है.

ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे बंद होने से लगी वाहनों की कतार

बता दें कि ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (NH 94) को बॉर्डर रोड के नाम से भी जाना जाता है. यह मार्ग चारधाम यात्रा का मुख्य मार्ग के साथ बॉर्डर रोड भी है. जिस पर रोजाना चारधाम यात्रियों के साथ सेना के वाहनों की आवाजाही भी होती है. बीते 27 अक्टूबर यहां पर पहाड़ी दरकी थी. जिसके बाद लगातार मलबा गिर रहा है. इतना ही नहीं पहाड़ी दरकने से कंडीसौड़ बाजार की पेयजल लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है. जिससे पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है.
ये भी पढ़ेंःऋषिकेश गंगोत्री हाईवे पर कंडीसौड़ के पास आया भारी मलबा, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details