उत्तराखंड

uttarakhand

VIDEO: बदरीनाथ हाईवे पर ऐसे ढहा पहाड़ कि उल्टे पैर दौड़ पड़े लोग

By

Published : Sep 7, 2021, 12:06 PM IST

Updated : Sep 7, 2021, 12:11 PM IST

मॉनसून सीजन में रुद्रप्रयाग में चट्टानों के खिसकने से भूस्खलन की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. पहाड़ी दरकने का ताजा वीडियो रुद्रप्रयाग के नरकोटा से सामने आया है. रुद्रप्रयाग से श्रीनगर की ओर 9 किलोमीटर दूर नरकोटा में जब पहाड़ ढहा तो लोग उल्टे पैर दौड़ पड़े.

Rudraprayag
बदरीनाथ हाईवे पर नगकोटा के पास भूस्खलन

रुद्रप्रयाग:बदरीनाथ हाईवे पर नरकोटा के समीप भारी बारिश से पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा है. हाईवे पर लगातार भूस्खलन से यातायात प्रभावित हुआ है. वहीं सरकारी मशीनरी रोड को बहाल करने में जुटी हुई है. हाईवे बंद होने से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. नरकोटा के लैंडस्लाइड का वीडियो सामने आया है. वीडियो में पहाड़ से मलबा गिरता हुआ दिखाई दे रहा है.

गौर हो कि प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश से प्रदेश में पहाड़ियां दरक रही हैं. वहीं पहाड़ी दरकने का ताजा वीडियो रुद्रप्रयाग के नरकोटा से सामने आया है. बदरीनाथ हाईवे पर नरकोटा के समीप पहाड़ी से पहले कुछ पत्थर गिरने शुरू होते हैं. धीरे-धीरे पूरी पहाड़ी से ये सिलसिला बढ़ जाता है.

नरकोटा में पहाड़ से आया मलबा

पढ़ें-डोईवाला: जाखन नदी में तीन दिन भी नहीं टिक पाया वैकल्पिक मार्ग, नापनी पड़ेगी अतिरिक्त दूरी

देखते ही देखते पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने लगते हैं. वहीं मार्ग बंद होने से आवाजाही बाधित हो गई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं मॉनसून सीजन में रुद्रप्रयाग में चट्टानों के खिसकने से भूस्खलन की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

बता दें कि प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. वहीं रानीपोखरी में पुल के गिरने के बाद लोक निर्माण विभाग ने पाइप डालकर वैकल्पिक मार्ग बनाया था, जो बारिश के कारण बह गया है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated :Sep 7, 2021, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details