उत्तराखंड

uttarakhand

बच्चों को निशुल्क दिया जाएगा कंप्यूटर प्रशिक्षण

By

Published : Oct 20, 2020, 9:34 AM IST

रुद्रप्रयाग के जखोली विकासखंड में कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया. आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए यह केंद्र काफी मददगार साबित होगा.

free computer training center in rudraprayag
निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ.

रुद्रप्रयाग:समूण फाउंडेशन की ओर से विकासखंड जखोली के सुमाड़ी भरदार में कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का विधिवत शुभारंभ हो गया है. प्रशिक्षण केंद्र में स्थानीय बच्चों को निशुल्क कंप्यूटर शिक्षा दी जाएगी. कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ करते हुए पुलिस उपाधीक्षक दीपक सिंह ने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण कई बच्चे बेहतर शिक्षा से महरूम रहते हैं. उनके लिए शुरू किया गया कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र मील का पत्थर साबित हो सकता है. उन्होंने कहा कि वह समय-समय पर प्रशिक्षण केंद्र में आएंगे और बच्चों से बातचीत करेंगे.

विशिष्ट अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता बचन सिंह रावत ने इस मौके पर घनसाली में भी समूण फॉउंडेशन के जरिये कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र शुरू करने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि वह शिक्षा पर काम करना चाहते हैं. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विजय मोहन पैन्यूली ने कहा कि आज के डिजिटल युग में दूरस्थ क्षेत्र के बच्चे अभी भी कंप्यूटर शिक्षा से कोसों दूर हैं, इसलिए उन्हें कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होना नितांत आवश्यक है. सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णानंद डिमरी और राजेंद्र सेमवाल ने समूण फॉउंडेशन के कार्यों की प्रशंसा की. कार्यक्रम संयोजक दर्मियान जखवाल ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि समूण फॉउंडेशन भविष्य में भी इस तरह के सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करता रहेगा.

यह भी पढ़ें-स्वरोजगार के क्षेत्र में नजीर पेश कर रहा नाबी गांव, पूरा गांव होमस्टे में तब्दील

कार्यक्रम का संचालन करते हुए फॉउंडेशन के प्रबंधक कमल जोशी ने कहा कि फॉउंडेशन पिछले दस वर्षों से शिक्षा, साहित्य, पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण आदि क्षेत्र में काम कर रही है. इस मौके पर रेडक्रॉस सोसाइटी की ओर से सैनिटाइजर और मास्क वितरित किये गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details