उत्तराखंड

uttarakhand

रुद्रप्रयाग डीएम आवास के पास जंगलों में लगी आग, बुझाने में छूटे पसीने

By

Published : May 10, 2022, 4:37 PM IST

रुद्रप्रयाग डीएम आवास के पास स्थित जंगलों में भीषण आग लग गई. जिसे बुझाने में जिला आपदा प्रबंधन बल की टीम को काफी पसीना बहाना पड़ा. वहीं, आग के कारण कई हेक्टेयर जंगल जलकर खाक हो गया.

Rudraprayag forest fire
डीएम आवास के पास जंगलों में आग

रुद्रप्रयागःजिले में बारिश होने के बावजूद भी जंगल सुलग रहे हैं. रुद्रप्रयाग जिला कार्यालय और डीएम आवास में उस समय हड़कंप मच गया, जब जंगलों की आग परिसर के पास पहुंच गई. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद जिला आपदा प्रबंधन बल की टीम ने आग पर बमुश्किल काबू पाया, लेकिन आग की चपेट में आने से कई हेक्टेयर जंगल पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

अभी भी रुद्रप्रयाग के जंगलों में आग (Rudraprayag forest fire) लगी हुई है. कुछ दिन पहले बारिश भी हुई थी, लेकिन एक-दो दिन तक धूप होने के कारण फिर से जंगलों में आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई हैं. मंगलवार दोपहर को भी जिला कार्यालय और जिलाधिकारी आवास के पास जंगलों में भयंकर लाग लग गई. जिससे हड़कंप मचा रहा.

रुद्रप्रयाग डीएम आवास के पास जंगलों में लगी आग.

ये भी पढ़ेंःरामगढ़ के ग्रामीणों ने पिरूल को बनाया आमदनी का जरिया, वन क्षेत्रों को भी आग से बचाया

वहीं, जिला आपदा प्रबंधन बल (District Disaster Management Force) के आग बुझाने में काफी पसीना बहाना पड़ा. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. रुद्रप्रयाग डीएम मयूर दीक्षित (Rudraprayag DM Mayur Dixit) ने कहा कि मौसम शुष्क होने के कारण आग की घटनाएं घटित हो रही हैं. मंगलवार को भी आग की घटना घटी थी, जिस पर काबू पा लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details