उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ धाम में मौसम हुआ सुहावना, सायंकालीन आरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 15, 2023, 7:25 AM IST

Updated : Sep 15, 2023, 8:14 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

Chardham Yatra 2023 चारधाम यात्रा के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. बीते दिनों मौसम के करवट बदलने के बाद बाबा केदारनाथ धाम में बड़ी तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. वहीं अभी तक बाबा केदार के 12 लाख 90 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं.

केदारनाथ धाम में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम में इन दिनों मौसम साफ हैं. केदारनाथ की पीछे की पहाड़ियों पर जमकर बर्फबारी हुई है और मौसम खुलने के बाद ये पहाड़ियों चांदी की तरह चमक रही हैं. श्रद्धालु भी केदारनाथ की यात्रा करने के लिए बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं. साथ ही बड़ी तादाद में श्रद्धालु बाबा केदार के धाम पहुंच रहे हैं.

केदारनाथ धाम

केदारनाथ धाम में अब मौसम पूरी तरह से साफ है.पिछले दिनों धाम की चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी. धूप खिलने के बाद यह चोटियां बेहद ही सुंदर नजर आ रही हैं. इसके अलावा धाम पहुंच रहे श्रद्धालु मंदिर परिसर में बाबा केदार की भक्ति में जमकर झूम रहे हैं. साथ ही सायंकालीन आरती के समय मंदिर परिसर में हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और आरती में शामिल हो रहे हैं. अभी तक 12 लाख 90 हजार से अधिक श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कर चुके हैं.
पढ़ें-बदरीनाथ में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, निचले इलाकों में बढ़ी ठंड

इन दिनों प्रत्येक दिन धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या आठ हजार के करीब पहुंच गई है.केदारनाथ धाम आ रहे श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि बीते दिनों उत्तराखंड के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई. केदारनाथ धाम के साथ ही बदरीनाथ धाम में नीलकंठ, नर नारायण पर्वत सहित अन्य चोटियों पर जमकर हिमपात हुआ. वहीं हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ और तुंगनाथ की चोटियों भी बर्फ से लकदक हो गई थी. वहीं बर्फबारी के बाद बदरीनाथ और केदारनाथ में इन दिनों धाम का नजारा दिलकश बना हुआ है.

Last Updated :Sep 15, 2023, 8:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details