उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर श्रद्धालु से ठगी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने पश्चिम बंगाल से खोज निकाला

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 3, 2023, 4:25 PM IST

Kedarnath helicopter ticket रुदप्रयाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर श्रद्धालु से ठगी करने वाले आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है, जिसने कोलकाता के एक श्रद्धालु को केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर करीब 48 हजार रुपए का चूना लगाया था. Fraud in name of Kedarnath helicopter ticket

Etv Bharat
Etv Bharat

रुदप्रयाग: केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर श्रद्धालु से ठगी करने वाले आरोपी को रुद्रप्रयाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से पकड़ा है. आरोपी ने श्रद्धालुओं के करीब 48,092 रुपए अपने खाते में जमा कर लिए थे और उन्हें टिकट भी नहीं दिया था.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में कोलकाता निवासी दिवेंदु दत्ता ने गुप्तकाशी थाने में तहरीर दी थी. उन्होंने बताया था कि माह मई में वह जर्मनी से केदारनाथ यात्रा के लिए आए थे. उन्होंने फेसबुक पर केदारनाथ यात्रा हेली सेवा को लेकर कुछ विज्ञापन देखे थे.
पढ़ें-रामपुर के सिपाही के नशा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, 55 लाख की स्मैक के साथ रोडवेज ड्राइवर समेत तीन अरेस्ट

दिवेंदु दत्ता ने बताया कि उन्होंने विज्ञापन में दिए एक नंबर पर कॉल किया. जिस व्यक्ति ने उनकी कॉल रिसीव की थी, उसने अपना नाम अनिकेत उपाध्याय बताया था. दोनों के बीच केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग को लेकर बात हुई. इस तरह से दिवेंदु दत्ता ने अनिकेत उपाध्याय के खाते में 48,092 केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग के लिए जमा करा दिए.

आरोप है कि जब दिवेंदु दत्ता गुप्तकाशी हेलीपैड पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनका कोई टिकट बुक ही नहीं हुआ है. तब उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की. आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने कॉलिंग नम्बर की सीडीआर और बैंक खाते की डिटेल खंगाली.
पढ़ें-बिल्डर बनकर करोड़ों का चूना लगाने वाले पति-पत्नी, बेटी-दामाद गिरफ्तार, पंजाब में कर रहे थे मौज

पुलिस ने बताया कि उन्हें आरोपी के पश्चिम बंगाल में होने का सुराग मिला. इसके बाद पुलिस की एक टीम को पश्चिम बंगाल रवाना किया गया. पुलिस टीम ने अपनी जांच पड़ताल पूरी करने के बाद अफताब आलम उर्फ इकबाल उर्फ अनिकेत उपाध्याय पुत्र अब्दुल अजीज निवासी बेगूसराय बिहार को कोलकाता से गिरफ्तार किया.

रुद्रप्रयाग एसपी विशाखा अशोक भदाणे ने लोगों से अपील की है कि वो केदारनाथ हेलीकॉप्टर टिकट की बुकिंग अधिकृत वेबसाइट से ही करें. फेसबुक, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप पर हेलीकॉप्टर टिकट के नाम पर आने वाले भ्रामक विज्ञापनों से बचें. हेली टिकटों के नाम पर आने वाली कॉल्स को इग्नोर करें, अनाधिकृत लिंक पर क्लिक न करें. आपकी सावधानी ही आपकी सुरक्षा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details