उत्तराखंड

uttarakhand

बेरीनाग के सोबन राम की कोश्यारी से गुहार, मुंबई में हुई बेटे की मौत पर मांगा इंसाफ

By

Published : Aug 2, 2021, 3:01 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 3:19 PM IST

बेरीनाग के गराऊ गांव के 21 वर्षीय सूरज का 17 जुलाई को मुंबई में ट्रेन से कटा शव मिला था. 17 दिन बाद भी घरवालों को न तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है और न ही मृत्यु प्रमाण पत्र. परिजनों ने अब इसे हत्या बताया है. सूरज के परिजनों ने महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से इस मामले में न्याय मांगा है.

Berinag Hindi News
Berinag Hindi News

बेरीनाग: पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग तहसील मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर गराऊ गांव के 21 वर्षीय सूरज का 17 जुलाई को मुंबई में ट्रेन से कटा शव मिला था. परिजनों ने बताया कि 17 दिन बाद भी उनको न तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है और न ही मृत्यु प्रमाण पत्र. बेटे की मौत के बाद परिवार गहरे सदमे आ गया.

मृतक सूरज के पिता सोबन राम ने बताया कि अपने बेटे सूरज को दो साल पहले मुंबई इसलिए भेजा था कि वह परिवार का भरण-पोषण कर सके. दो साल बाद उनका परिवार मुसीबत से धीरे-धीरे बाहर निकल रहा था कि 17 जुलाई को छत्रपति शिवाजी टर्मिनल रेल पुलिस मुंबई ने सूचना दी कि उनके 21 वर्षीय बेटे सूरज कुमार का शव कटा हुआ मिला है.

परिजनों को अब तक नहीं मिला मृत्यु प्रमाण पत्र.

सोबन राम ने मुंबई जाने में असमर्थता जता दी. उन्होंने पोस्टमॉर्टम करने के बाद अंतिम संस्कार करने को कहा और बेटे का मृत्यु प्रमाण पत्र भिजवाने की बात कही. 17 दिन के बाद भी परिजनों को ना तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली है और ना ही मृत्यु प्रमाण पत्र.

मां मुन्नी देवी ने बताया जिस दिन बेटे की मृत्यु की सूचना मिली, उससे पहले दो घंटे फोन से बात भी हुई थी. मां कहना है कि उनके बेटे की दुर्घटना में मौत नहीं हुई है, उसकी हत्या की गयी है. उन्होंने मामले की स्तरीय जांच की मांग की है. इसको लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और सांसद अजय टम्टा को पत्र भेजकर इसकी उच्च स्तरीय जांच की गुहार लगाई है.

पढ़ें- CM धामी ने किया मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का शुभारंभ, निराश्रित बच्चे होंगे लाभान्वित

बता दें, सोबन राम पर लगातार दुखों का पहाड़ टूट रहा है. तीन साल पहले अचानक मकान गिरने के बाद से गांव के प्राथमिक विद्यालय में शरण ले रखी है. 5 साल पहले बेटी के पति की मृत्यु के बाद वह भी बच्चों के साथ आकर यहीं पर रह रही है. परिवार का भरण-पोषण करने के लिए 21 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार पिता का सहारा बन रहा था. उसकी भी मौत के बाद सोबन राम गहरे सदमे में हैं.

Last Updated : Aug 2, 2021, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details