उत्तराखंड

uttarakhand

स्नो ट्राउट एडवेंचर टीम ने युवाओं को सिखाए राफ्टिंग के गुर

By

Published : Feb 28, 2022, 10:07 PM IST

महाकाली नदी में आज युवाओं ने राफ्टिंग के गुर सिखे. स्नो ट्राउट एडवेंचर टीम ने युवाओं को राफ्टिंग का प्रशिक्षण दिया.

snow-trout-adventure-team-in-pithoragarh-trains-youth-in-rafting
स्नो ट्राउट एडवेंचर टीम ने युवाओं को सिखाए राफ्टिंग के गुर

पिथौरागढ़: जिले में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्नो ट्राउट एडवेंचर टीम ने आज (सोमवार) काली नदी में राफ्टिंग प्रशिक्षण का आयोजन किया. भारत-नेपाल को बांटने वाली काली नदी में जौलजीबी से झूलाघाट तक युवाओं ने राफ्टिंग की. इस मौके पर प्रशिक्षकों ने राफ्टिंग की बारीकियों से युवाओं को अवगत कराया.

सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में साहसिक खेलों की अपार संभावनाएं मौजूद हैं. खासकर यहां बहने वाली काली, गोरी और सरयू नदी में रिवर राफ्टिंग का एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता है. गर्मियों की शुरुआत होते ही यहां स्नो ट्राउट एडवेंचर टीम ने युवाओं को रिवर राफ्टिंग का प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है. इसी के तहत आज युवाओं ने काली और गोरी नदी के संगम जौलजीबी से झूलाघाट तक 30 किलोमीटर तक रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाया.
पढ़ें-गजराज का खौफ: हरिद्वार में रेलवे स्टेशन पर पहुंचा हाथी तो ऋषिकेश के रामझूला में भी दिखी चहलकदमी

राफ्टर विनोद धामी और मनोहर ऐरी के निर्देशन में पिथौरागढ़ के युवाओं की टीम ने इस प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया. राफ्टिंग का प्रशिक्षण ले रहे ऋषेन्द्र महर का कहना है कि भागदौड़ भरी जिंदगी से समय निकालकर रिवर राफ्टिंग करना उनके लिए किसी रोमांच से कम नहीं है. महाकाली नदी के तेज उफान के बीच एक छोटी सी राफ्ट में ऊंची-नीची लहरों से जूझने का मजा उनकी जिंदगी के सबसे बेहतर पलों में से एक है. वहीं, राफ्टिंग का प्रशिक्षण दे रहे विनोद धामी ने बताया कि उनकी टीम पहाड़ों में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही राफ्टिंग का प्रशिक्षण देकर युवाओं के लिए स्वरोजगार के रास्ते खोल भी खोल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details