उत्तराखंड

uttarakhand

16 साल बाद हत्थे चढ़ा नाबालिग के अपहरण का आरोपी, बिहार से हुई गिरफ्तारी

By

Published : Jun 3, 2023, 9:40 PM IST

पिथौरागढ़ पुलिस ने नाबालिग के अपहरण का इनामी अपराधी को बिहार के पूर्वी चंपारण मोतिहारी से गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी 16 साल बाद हुई है. पुलिस इस मामले में पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Etv Bharat
16 साल बाद हत्थे चढ़ा नाबालिग के अपहरण का आरोपी

पिथौरागढ़: जनपद पिथौरागढ़ में 16 साल पहले नाबालिग के अपहरण के मामले में 16 साल से फरार चल रहे इनामी अपराधी को पिथौरागढ़ पुलिस ने पूर्वी चंपारण बिहार से गिरफ्तार किया है. पिथौरागढ़ पुलिस आरोपी पर ₹5000 का इनाम घोषित किया था. आरोपी पर धारा 363 366 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज था.


एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया मामला 18 अक्टूबर 2007 का है. अस्कोट निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में तहरीर देते हुए 4 लोगों के खिलाफ नाबालिग पुत्री के अपहरण के संबंध में मामला दर्ज कराया था. पूरे मामले में पुलिस अभियोग पंजीकृत कर आरोपी को पिछले कई सालों से तलाश कर रही थी. पुलिस पूर्व में तीन अजीत सिंह ,लक्ष्मण सिंह एवं अनिल सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है. मामले का मुख्य आरोपी मुक्तिनाथ पुत्र दुखी सिंह थाना पहाड़पुर जिला पूर्वी चंपारण मोतिहारी बिहार निवासी फरार चल रहा था. जिसकी तलाश के लिए पुलिस अलग-अलग जगह पर दबिश दे रही थी, लेकिन आरोपी ठिकाना बदल रहा था.

पढे़ं-उत्तरकाशी में नाबालिग को भगाने का मामला: बड़कोट और नौगांव में सड़कों पर उतरा जनसैलाब, पुरोला-मोरी में बाजार बंद

मुखबिर की सूचना पर पिथौरागढ़ पुलिस पूर्वी चंपारण पहुंची. जहां आरोपी को मोतिहारी से पकड़ा गया है. पुलिस की इस कार्रवाई में आरोपी भाग खड़ा हुआ, लेकिन, उत्तराखंड पुलिस स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी मुक्तिनाथ को खेतों में भागते हुए धर दबोचा. पुलिस आरोपी को पिथौरागढ़ लेकर आई है. आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपियों द्वारा नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर उसका अपहरण कर बिहार ले जाया गया. पुलिस अग्रिम कार्रवाई करते हुए नाबालिग को बिहार पूर्वी चंपारण से बरामद किया था. जहां से पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था, जबकि, मुख्य आरोपी मुक्तिनाथ 2007 से फरार चल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details