उत्तराखंड

uttarakhand

न्यायिक बंदी गृह से फरार नेपाली युवती गिरफ्तार, साथी भी चढ़ा हत्थे

By

Published : Aug 10, 2023, 6:19 PM IST

पिथौरागढ़ न्यायिक बंदी गृह से फरार नेपाली युवती को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में युवती के एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया है.

Etv Bharat
न्यायिक बंदी गृह से फरार नेपाली युवती गिरफ्तार

पिथौरागढ़:6 अगस्त को न्यायिक बंदीगृह पिथौरागढ़ से फरार हुई नेपाली मूल की युवती को पुलिस ने एक युवक के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पूरे मामले में भगाने में मदद करने वाले बंदीगृह में निरुद्ध बंदी और संरक्षण देने के मामले में एक नाबालिग के खिलाफ भी कार्रवाई की है.


पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया 6 अगस्त के सुबह 4 बजे एनडीपीएस एक्ट में बंद नेपाली मूल की रहने वाली अनुष्का उर्फ आकृति बुड़ाथोकी पुत्री उत्तम सिंह बुड़ाथोकी निवासी डुमलिंग दार्चुला नेपाल उम्र 25 वर्ष फरार हो गयी. जिस सम्बन्ध में आरोपी के खिलाफ पिथौरागढ़ कोतवाली में धारा 224 IPC के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया. अभियुक्ता के विरूद्ध कोतवाली धारचूला में वर्ष 2021 में धारा 8/20 NDPS ACT के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया, जो न्यायालय में विचाराधीर चल रहा है.

पढ़ें-उत्तराखंड में भारी बारिश का Red Alert, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

फरार युवती की तलाश के लिए पुलिस, एसओजी, एएचटीयू सहित कुल 12 टीमें गठित की गयी. पुलिस टीमों ने सीसीटीवी फुटेज और सघन चेकिंग अभियान चलाया. फरार युवती अनुष्का को रविन्द्र भट्ट उर्फ रवि भट्ट पुत्र पीताम्बर चलियागांव थाना थल जिला पिथौरागढ़ के साथ तड़ीगांव के जंगल से गिरफ्तार किया गया. उक्त मामले में एक नाबालिग बालिका का नाम भी प्रकाश में आया. जिसने अभियुक्त को संरक्षण दिया. इसके अलावा हरीश बिष्ट निवासी हिमखोला धारचूला का भी नाम सामने आया है, जो NDPS ACT के मामले में पूर्व से ही बन्दी गृह में बंद है. अभियुक्ता को फरार होने में मदद किया किया है.

पढ़ें-रिलीज से पहले विवादों में OMG 2, भड़के हरिद्वार के साधु-संत, फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग

पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही अभियुक्ता संरक्षण देने के मामले में नाबालिग के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही. उन्होंने बताया एनडीपीएस एक्ट मामले में अभियुक्ता को न्यायालय से सजा को लेकर 8 तारीख को सुनवाई होने थी, लेकिन उससे पहले फरार हो गई थी. जिसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details