उत्तराखंड

uttarakhand

25 साल बाद हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पूजा में शामिल होने के लिए आया था घर

By

Published : Jun 16, 2023, 5:45 PM IST

हत्या के मामले में 25 साल से फरार चल रहा आरोपी आखिरकार पुलिस के हाथ आ ही गया. पुलिस ने आरोपी को उसके घर से ही गिरफ्तार किया है, जो अपने घर पूजा के एक कार्यक्रम में शामिल होने आया था. आरोपी पर आरोप है कि उसने 30 अप्रैल 1988 को एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

पिथौरागढ़:पुलिस ने हत्या के एक आरोपी को 25 साल बाद उसके घर से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है. आरोपी के ऊपर 25000 का इनाम घोषित किया गया था. आरोपी का नाम मोहन सिंह निवासी हुनेरा पट्टी आदिचौरा है.

एसपी पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने बताया कि मामला 30 अप्रैल 1998 का है. उमेद सिंह नाम के व्यक्ति ने तहरीर दी थी कि उनके चचेरे भाई तारा सिंह को मोहन ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है. हत्या के बाद आरोपी ने लाश को फेंक दिया था. उन्होंने बताया कि विवेचना के दौरान अभियुक्त मोहन सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया गया था. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी मोहन सिंह लॉकअप डीडीहाट में न्यायिक अभिरक्षा में रहने के दौरान डीडीहाट से वर्ष 1998 में ही फरार हो गया था. अभियुक्त मोहन सिंह के फरार होने के बाद उसकी चल- अचल संपत्ति कुर्की की गई थी. आरोपी को डीडीहाट उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. वह अपने घर पूजा में शामिल होने के लिए आया था.
ये भी पढ़ें:अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे लोगों की स्कूटी को बस ने मारी टक्कर, सैनिक समेत दो की मौत

पूछताछ में आरोपी ने बताया बताया कि वर्ष 1998 में लॉकअप डीडीहाट से फरार हो गया था और अपनी पहचान बदलकर गिरफ्तारी से बचने के लिए वह 25 साल से दिल्ली, पंचाब, हरियाणा, ऋषिकेश में होटल/ ढाबों और अन्य जगहों पर काम करता था.
ये भी पढ़ें:10 हजार का इनामी शातिर चोर जहीर अब्बास गिरफ्तार, गांजे के साथ नशा तस्कर भी पकड़ा गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details