उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ में बिजली विभाग के कर्मी की झरने के पास मिली लाश, रुद्रप्रयाग में खाई में गिरने से युवक की मौत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 21, 2023, 4:33 PM IST

Death by falling into ditch पिथौरागढ़ में बिजली विभाग के संविदा कर्मी की खाई में गिरने से मौत हो गई. कर्मी 24 घंटे से घर से लापता था. उधर रुद्रप्रयाग में युवक की खाई में गिरने से मौत हो गई.

Etv Bharat
खाई में गिरने से मौत

पिथौरागढ़:बेरीनाग के ग्राम चमडूंगरी में एक व्यक्ति की खाई में गिरने से मौत हो गई. कोतवाली अस्कोट पुलिस को ग्राम प्रहरी चमडूंगरी ललित प्रसाद ने घटना की सूचना दी. थाना अस्कोट पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और शव का रेस्क्यू किया. मृतक 24 घंटे से लापता था. परिजनों द्वारा युवक की खोजबीन की जा रही थी.

घटना के मुताबिक, पुलिस ने मृतक की पहचान 36 वर्षीय हरीश सिंह पुत्र स्व. लाल सिंह के रूप में किया जो ग्राम कांणाधार पोस्ट छडनदेव थाना-कनालाछीना पिथौरागढ़ के रूप में की है. जानकारी में पुलिस को पता चला कि मृतक बिजली विभाग में संविदा के तौर पर लाइनमैन का कार्य करता था. मृतक 19 दिसंबर को चमडूंगरी से अपने घर के लिए रवाना हुआ था लेकिन घर नहीं पहुंचा. परिजन तब से युवक की तलाश कर रहे थे. 20 दिसंबर को लोगों ने मृतक हरीश सिंह को गोबारीगाड़ा झरने में पड़े हुए देखा था.

इसके बाद पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल पर जाकर देखा तो गोबारीगाड़ा झरने के नीचे तलहटी में शव छाती के बल पड़ा था. मृतक के शरीर पर काफी चोटें थी और शव खून से लथपथ था. बताया जा रहा है कि युवक फिसलने के कारण खाई में गिरा जिससे उसकी मौत हुई. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल पिथौरागढ़ भेज दिया है.
ये भी पढ़ेंःलॉज मालिक पर एमपी से हरिद्वार घूमने आए किशोर की पिटाई का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रुद्रप्रयाग में खाई में गिरने से युवक की मौत: रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लॉक के मयाली बाजार के पास व्यक्ति खाई में गिर गया. सूचना मिलने के बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और शव को खाई से निकाला. घटना के बाद से क्षेत्र में मातम का माहौल बना हुआ है.

बीती देर रात मयाली के पास दिगपाल सिंह रौतेला उम्र 44 वर्ष निवासी सुमाड़ी खाई में गिर गया. आस-पास के लोगों को पता चला तो उन्होंने पुलिस और एसडीआरएफ टीम को सूचना दी. सूचना पर एसडीआरएफ टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई. घटनास्थल पर पहुंचकर एसडीआरएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लगभग 300 मीटर नीचे खाई में उतरकर व्यक्ति तक पहुंच बनाई. लेकिन तब तक व्यक्ति की मौके पर मौत हो चुकी थी. एसडीआरएफ द्वारा व्यक्ति के शव को स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details