उत्तराखंड

uttarakhand

शहीद सम्मान समारोह में शिरकत करने पिथौरागढ़ पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

By

Published : Nov 20, 2021, 12:27 PM IST

Updated : Nov 20, 2021, 1:22 PM IST

Defense Minister Rajnath Singh

आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ पहुंचे है. जहां भाजपा के कई नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

पिथौरागढ़:रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) अपने एक दिवसीय दौरे पर पिथौरागढ़ पहुंचे गए हैं. रक्षामंत्री सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से भड़कटिया स्थित हेलीपैड पर उतरे. इस दौरान भाजपा के कई नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

आज एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगे राजनाथ सिंह सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के मूनाकोट में शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. रक्षा मंत्री और सीएम धामी मूनाकोट विकासखंड के झौलखेत में शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे और यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे.

वहीं शहीद सम्मान यात्रा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) के साथ रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (Chief Minister Pushkar Dhami) और कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल के साथ ही गणेश जोशी भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में 5 हजार से अधिक सैनिक परिवारों के शामिल होने की उम्मीद है.

इससे पहले रक्षामंत्री पालम (दिल्ली) एयरपोर्ट से वायुसेना के विमान से सीधे बरेली स्थित एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे और वहां से एमआई-17 हेलीकाप्टर से पिथौरागढ़ के मूनाकोट हेलीपैड पर उतरे.

पढ़ें:जानिए रक्षामंत्री के देवभूमि दौरे के सियासी मायने, क्यों माना जा रहा अहम

बताते चलें कि देहरादून में पांचवें धाम सैन्यधाम के निर्माण के लिए प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा प्रदेश के शहीदों के पवित्र आंगन से मिट्टी एकत्र करने के लिए शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इसके लिये शहीदों के आंगन से मिट्टी एकत्र करने के लिये एक यात्रा को रवाना किया जा रहा है. दरअसल, देहरादून में सैनिकों के सम्मान के लिए राज्य सरकार पांचवा धाम 'सैन्यधाम' (Uttarakhand Sainya Dham) का निर्माण किया जा रहा है. वीर शहीदों को सम्मान मिले इसके लिए प्रत्येक शहीद परिवार के घर से पवित्र मिट्टी को कलश में सैन्य धाम देहरादून ले जाया जाएगा.

Last Updated :Nov 20, 2021, 1:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details