उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ पुलिस ने अवैध खनन सामग्री ले जा रहे चार ट्रक पकड़े, मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 31, 2023, 7:07 PM IST

Pithoragarh police seized four trucks पिथौरागढ़ पुलिस द्वारा अवैध खनन सामग्री रेत और बजरी ले जा रहे 4 ट्रकों को पकड़ने का मामला सामने आया है. पुलिस ने वाहन चालकों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया है, जबकि वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी : पहाड़ों पर खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. वह आए दिन नदियों का सीना चीरकर अवैध खनन कर रहे हैं. इसी क्रम में पिथौरागढ़ पुलिस ने बिना कागजात के अवैध खनन सामग्री ले जा रहे चार ट्रकों को पकड़ा है. साथ ही खनन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की गई है.

रेत और बजरी ले जा रहे थे ट्रक:पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह सिंह ने बताया कि अवैध खनन की सूचना पर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिसके तहत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ चंचल शर्मा के नेतृत्व में पुलिस चौकी ऐंचोली बैरियर पर चेकिंग की गई, तभी बिना कागजात के अवैध खनन सामग्री जैसे रेत और बजरी ला रहे ट्रक को पकड़ा गया. साथ ही वाहन चालक रतन सिंह, वाहन चालक देवेन्द्र सिंह, वाहन चालक शंकर सिंह और वाहन चालक पुष्कर चंद को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:कोटद्वार में अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर, अवैध खनन करते 4 ट्रैक्टर ट्रॉली सीज

वाहन चालकों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया:पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामला दर्ज कर वाहनों को सीज किया गया है, जबकि वाहन चालकों को निजी मुचलके पर छोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि नदियों से खनन कर अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस द्वारा छापेमारी की गई है. फिलहाल अवैध खनन को लेकर कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें:अवैध खनन से मकानों को पैदा हुआ खतरा, खौफ के साए जीने को मजबूर लोग, प्रशासन से लगाई गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details