उत्तराखंड

uttarakhand

पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए पद सृजित करने पर जताया सीएम का आभार

By

Published : May 1, 2020, 7:35 PM IST

पिथौरागढ़ जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज में पद स्वीकृत कराने के लिए भाजपा संगठन ने सीएम का आभार जताया है. पार्टी जिलाध्यक्ष का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के लिए पद स्वीकृत होने से इसके निर्माण को तेजी मिलेगी, साथ ही क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं भी बेहतर होगीं.

Pithoragarh
भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह वल्दिया ने जताया CM का आभार

पिथौरागढ़: जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज में पद स्वीकृत कराने के लिए भाजपा संगठन ने सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार जताया है. पार्टी जिलाध्यक्ष का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के लिए पद स्वीकृत होने से इसके निर्माण को तेजी मिलेगी, साथ ही क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं भी बेहतर होगीं. गौरतलब है कि पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य समेत पांच पद सृजित किए गए है.

भाजपा संगठन ने सीएम का जताया आभार

वहीं, पिथौरागढ़ मेडिकल कॉलेज में पद सृजित किए जाने पर भाजपा संगठन पोस्टल के जरिये घर-घर चिट्ठी पहुंचाकर सीएम का आभार व्यक्त करेगा. भाजपा संगठन का कहना है कि सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए पद सृजित कर इसके निर्माण की दिशा की ओर सराहनीय कदम उठाया गया है, जिसको लेकर भाजपा जिले में पोस्टल अभियान भी चलाएगी. भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह वल्दिया ने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने से सीमांत जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं तो बेहतर होंगी. साथ ही मेडिकल की पढ़ाई के लिए युवाओं को पलायन नही करना पड़ेगा.

पढ़े-कोरोना के इलाज में 'रेम्डेसिविर' दवा के सकारात्मक परिणाम

गौरतलब है कि पिथौरागढ़ जिले में 478 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज बनना है. मेडिकल कॉलेज के निर्माण में केंद्र की हिस्सेदारी 90 फीसदी रहेगी. जबकि राज्य 10 फीसदी खर्च वहन करेगा. जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर ढूंगा गांव के पास मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, साथ ही जमीन का अधिग्रहण भी कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details