उत्तराखंड

uttarakhand

Watch Video: मेला देखने आए बुजुर्ग को अचानक आया हार्ट अटैक, लोगों और पुलिसकर्मी ने सीपीआर देकर लौटाई जान

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 17, 2023, 10:23 AM IST

Updated : Nov 17, 2023, 11:55 AM IST

Srinagar Elderly Person Heart Attack श्रीनगर कांडा मेला मेले में एक व्यक्ति को हार्ट अटैक आ गया. बुजुर्ग को जैसे ही अटैक आया परिजनों में चीख-पुकार मच गई. लेकिन पुलिसकर्मी व लोगों की जागरूकता से बुजुर्ग व्यक्ति की जान बच गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेला देखने आए बुजुर्ग को अचानक आया हार्ट अटैक

श्रीनगर:आधुनिक जीवन शैली और भागदौड़ वाली जिंदगी में बीमारियां भी वैसे ही दावत दे रही हैं. व्यक्ति चलते-चलते बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. कुछ ऐसा ही श्रीनगर में परिवार संग मेले में गए बुजुर्ग व्यक्ति अचानक हार्ट से अचेत होकर गिर गया.लेकिन पुलिसकर्मी व लोगों की जागरूकता से बुजुर्ग व्यक्ति की जान बच गई.

श्रीनगर गढ़वाल में एक बुजुर्ग व्यक्ति मेले में अपने परिवार के संग हंसते खेलते हुए आया. लेकिन जैसे ही मेले स्थल पहुंचा तो उसे बीच मेले में हार्ट अटैक आ गया और बुजुर्ग मेला स्थल पर जा गिरा. ऐसे में पूरे परिवार में चीख-पुकार मच गई. बुजुर्ग जिंदगी और मौत से जूझने लगा, ऐसे में मेला स्थल पर कुछ पुलिसकर्मियों और लोगों ने समझदारी का परिचय दिया और बुजुर्ग की जान बच गई. बुजुर्ग अब स्वस्थ है और घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहा है. दरअसल, देहलचौरी सिद्ध पीठ महादेव मंदिर (कांडा मेला) के दूसरे दिन जहां लोग स्थानीय वाद्य यंत्रों के बीच थिरक रहे थे.
पढ़ें-हाथों को रस्सी से बांधकर गंगनहर में युवक-युवती ने लगाई छलांग, जल पुलिस ने बचाई जान

वहीं इस दौरान एक बुजुर्ग को दिल का दौरा पड़ गया और वह मूर्छित होकर जमीन पर गिर गया. जिसके बाद साथ में आई महिलाएं चीखने-चिल्लाने लग गई. तभी कुछ युवाओं ने बुजुर्ग की छाती को बीच से प्रेस (सीपीआर) करना शुरू किया. उसी समय सुरक्षा में लगे श्रीनगर पुलिस के जवानों ने व्यवस्था बनाई. पुलिसकर्मी जय प्रकाश ने उन्हें जल्द सीपीआर दिया. जिससे बुजुर्ग को पुनः जीवन मिल गया. पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल जय प्रकाश ने बताया कि उन्हें ट्रेनिंग के दौरान सीपीआर देना सिखाया जाता है, जिसका उन्होंने उपयोग किया और बुजुर्ग की जान बच सकी

Last Updated :Nov 17, 2023, 11:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details