उत्तराखंड

uttarakhand

'मेरु सुपन्यू मेरो लक्ष्य' कार्यक्रम का आयोजन, छात्राओं को करियर संवारने की दी जानकारी

By

Published : Feb 28, 2021, 10:14 AM IST

Updated : Feb 28, 2021, 11:33 AM IST

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग पौड़ी द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत 'मेरु सुपन्यू मेरो लक्ष्य' कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर छात्राओं को विभिन्न विषयों से जुड़ी जानकारी दी गई.

program
कार्यक्रम

श्रीनगर:महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग पौड़ी द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के अंतर्गत 'मेरु सुपन्यू मेरो लक्ष्य' कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर छात्राओं को विभिन्न विषयों से जुड़ी जानकारी दी गई. यह कार्यक्रम राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) श्रीनगर में आयोजित किया गया.

'मेरु सुपन्यू मेरो लक्ष्य' कार्यक्रम का आयोजन.

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भट्टगांई ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत दूरदर्शिता और सही मार्गदर्शन की जरूरत होती है. कार्यक्रम का उद्देश्य यही है की ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं को सही मार्गदर्शन दिया जा सकें. जिससे कि वह अपने सपने को अपने लक्ष्य में परिवर्तित कर सकें. कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बालिकाओं को सफलता के मूलमंत्र देते हुए कहा की हर किसी का अपना सपना होना चाहिए. उन्होंने कहा की बालिकाएं किसी भी क्षेत्र में अपना करियर बना सकती हैं, उनके लिए हर क्षेत्र खुला है.

पढ़ें:रोजगार मेले में 250 अभ्यर्थियों ने किया प्रतिभाग, 30 को मिली नौकरी

कार्यक्रम में महिला अधिवक्ता विजयलक्ष्मी रतूड़ी ने बालिकाओं को कानून के क्षेत्र में करियर बनाने संबंधी जानकारी दी. मेडिकल कॉलेज श्रीनगर की डॉक्टर रितु डौंडी ने चिकित्सा के क्षेत्र की विस्तार से जानकारी दी. राइंका श्रीनगर की शिक्षिका सरिता उनियाल ने शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने वाली बालिकाओं का मार्गदर्शन दिया. कार्यक्रम का संचालन वन स्टॉप सेंटर पौड़ी की केस वर्कर रमन रावत पोली ने किया. इस मौके पर एनआईटी के रजिस्ट्रार पीएन काला ने बालिकाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया.

Last Updated : Feb 28, 2021, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details