उत्तराखंड

uttarakhand

UPSC Civil Services Exam में छाए NIT उत्तराखंड के 5 छात्र, संस्थान में खुशी की लहर

By

Published : May 25, 2023, 6:08 PM IST

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड के पांच छात्रों ने संघ लोक सेवा आयोग के सिविल सेवा परीक्षा 2022 में सफलता हासिल की है. इनमें मीनाक्षी आर्य, देव व्रत जोशी, आदित्य दोहर, विपिन दुबे और मनिया वर्मा शामिल हैं. छात्रों के यूपीएससी में परचम लहराने पर एनआईटी उत्तराखंड के विभागाध्यक्षों का सीना गर्व से फूल गया है.

UPSC CSE 2022
UPSC Civil Services Exam में छाए NIT उत्तराखंड के 5 छात्र

श्रीनगरः यूपीएससी यानी संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रतिष्ठित सिविल सेवा परीक्षा 2022 में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड के पांच छात्रों ने जगह बनाई है. पांचों छात्रों का चयन यूपीएससी के लिए हो गया है. एनआईटी उत्तराखंड के पांच छात्रों का चयन होने पर संस्थान में खुशी का माहौल है.

मनिया वर्मा, 258 रैंक

दरअसल, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड के मीनाक्षी आर्य, बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग ने 444वीं रैंक, देव व्रत जोशी, बीटेक सिविल इंजीनियरिंग ने 125वीं रैंक, आदित्य दोहर, बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग ने 834वीं रैंक, विपिन दुबे, बीटेक सिविल इंजीनियरिंग ने 708वीं रैंक और मनिया वर्मा, बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग ने 258वीं रैंक हासिल करके संस्थान का नाम रोशन किया है.

देव व्रत जोशी, 125 रैंक

एनआईटी उत्तराखंड के निदेशक प्रोफेसर ललित कुमार अवस्थी ने कहा कि सिविल सेवा परीक्षा में चयन एक बड़ी कामयाबी है. सभी चयनित छात्रों की देश के प्रति जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है. उन्हें विश्वास है कि सभी चयनित छात्र समस्त चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होंगे और भारत देश को सशक्त एवं आत्म निर्भर राष्ट्र बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे.
ये भी पढ़ेंःUPSC Civil Services Exam: DM अनुराधा ने कल्पना तो कुमाऊं कमिश्नर ने गरिमा को दी बधाई

एनआईटी उत्तराखंड के विभागाध्यक्षों का गर्व से फूला सीनाःवहीं, संस्थान के एलुमनी अनुभाग के समन्वयक डॉक्टर महीराज सिंह रावत, इलेक्ट्रिकल, सिविल एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्षों और संस्थान के समस्त संकाय सदस्यों ने भी सभी चयनित छात्रों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उनका कहना है कि इन छात्रों ने संस्थान का मान और बढ़ाया है.

मीनाक्षी आर्य, 444 रैंक

सिविल सर्विसेज में चयनित छात्रों ने कही ये बातःचयनित छात्रों का कहना है कि एनआईटी उत्तराखंड का शैक्षणिक स्तर भारत के किसी भी अन्य प्रमुख शैक्षणिक संस्थान के बराबर है. यहां अध्ययन के दौरान जो भी ज्ञान और कौशल प्राप्त किया, उससे यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने में काफी मदद मिली. उन्होंने बताया कि एनआईटी में केवल प्रौद्योगिकी के ही बारे में नहीं है. बल्कि समस्या और समाधान के तरीकों के प्रति एक नजरिया विकसित करने पर जोर दिया जाता है.

विपिन दुबे, 708 रैंक

ABOUT THE AUTHOR

...view details