उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: नम आंखों से शहीद नायक हरेंद्र को दी गयी अंतिम विदाई

By

Published : Oct 19, 2021, 2:06 PM IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए नायक हरेंद्र सिंह का आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. क्षेत्रवासियों और जनप्रतिनिधियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Martyr Naik Harendra Singh
Martyr Naik Harendra Singh

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए नायक हरेंद्र सिंह का आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. सोमवार को उनके गांव पीपलसारी का मार्ग बाधित होने के कारण उनका पार्थिव शरीर गांव नहीं ले जाया जा सका था. ऐसे में पार्थिक शरीर को रिखणीखाल अस्पताल में रखा गया था, जहां क्षेत्रवासियों और जनप्रतिनिधियों ने अस्पताल परिसर में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

बता दें कि रविवार को शहीद का पार्थिव शरीर जौलीग्रांट हवाई अड्डे से सेना के विशेष वाहन से लैंसडाउन लाया गया था. कल सोमवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक गांव पीपलसारी ले जाया जाना था, लेकिन भारी बारिश के कारण मार्ग अवरुद्ध होने के चलते यह संभव नहीं हो पाया, जिसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को रिखणीखाल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया था.

नम आंखों से शहीद नायक हरेंद्र को दी गयी अंतिम विदाई.

वहीं, सेना और प्रशासन के अधिकारी भी बारिश थमने के इंतजार में घंटों तक रिखणीखाल में डेरा जमाए रहे, जिसके बाद आज सुबह उनका पार्थिव शरीर गांव ले जाया गया. जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी गई.

पढे़ं-शहीद अजय रौतेला पंचतत्व में विलीन, ऋषिकेश में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

गौतरलब है कि 16 अक्टूबर को भारतीय सेना के सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भारतीय सेना द्वारा पुंछ जिले के मेंढर स्थित नर खास जंगल में चलाए जा रहे तलाशी अभियान के दौरान शहीद हो गए थे. सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सुरक्षा बलों द्वारा जंगल में छिपे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए शुरू किए गए तलाशी अभियान का हिस्सा थे. सोमवार को शहीद सूबेदार अजय सिंह रौतेला को ऋषिकेश के चंद्रशेखर नगर के श्मशान घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details