उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार के ध्रुवपुर और लालपुर वासियों को पुल की सौगात, स्पीकर ऋतु खंडूड़ी ने किया लोकार्पण

By

Published : Jun 28, 2023, 6:40 PM IST

आखिरकार कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के शिवपुर-डिग्री कॉलेज-मवाकोट मार्ग पर पुल का इंतजार खत्म हो गया है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने सुखरौ नदी पर बने पुल का शुभारंभ कर दिया है. पुल से आवाजाही शुरू होने पर ध्रुवपुर और लालपुर वासियों को बड़ी राहत मिली है.

Ritu Khanduri Inaugurates Bridge
कोटद्वार में पुल का उद्घाटन

ध्रुवपुर और लालपुर वासियों को पुल की सौगात

पौड़ीःकोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत ध्रुवपुर और लालपुर वासियों को पुल की सौगात मिल गई है. विधानसभा अध्यक्ष और कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी ने सुखरौ नदी पर बने 90 मीटर लंबे पुल का लोकार्पण कर दिया है. अब लोगों को आवाजाही करने में काफी सहूलियत मिलेगी.

कोटद्वार विधायक और विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने आज सुखरौ नदी पर बने 90 मीटर लंबे पुल का लोकार्पण किया. वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उन्होंने पुल आम जनता को समर्पित कर दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कोटद्वार नगर निगम के अंतर्गत सुखरौ नदी पर बने इस पुल से ध्रुवपुर और मवाकोट कस्बों को सीधा लाभ मिलेगा. साथ ही इस रूट पर आवागमन करने वाले दूसरे लोगों का भी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि नवनिर्मित पुल को 4.82 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है, जिसकी लंबाई 90 मीटर है.

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि इस पुल के निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही थी. पुल निर्माण को लेकर कई बार राजनीतिक दाव पेंच भी सामने आए. जिसका खामियाजा केवल क्षेत्रीय लोगों को भुगतना पड़ा, लेकिन अब जाकर उनकी मांग पूरी हो पाई है. इस पुल के बन जाने से अब कोटद्वार और भाबर को एक साथ जोड़ा जा सकेगा. साथ ही पुल से निर्माण से कण्वाश्रम के विकास और पर्यटन की नई संभावनाएं भी बढ़ेंगी.

ध्रुवपुर और लालपुर वासियों को पुल की सौगात

वहीं, ऋतु खंडूड़ी ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार तेजी से विकास कार्यों पर जोर दे रही है. जनता ने जिन उम्मीदों को लेकर देश और प्रदेश की सरकारें बनाई हैं. सरकारें भी जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रही हैं. आने वाले दिनों में कोटद्वार विधानसभा वासियों को नई-नई योजनाओं का लाभ दिया जाएगा. कोटद्वार के सभी क्षेत्रों में सड़कों को जल्द बेहतर किया जाएगा. साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में कोटद्वार को और ज्यादा सशक्त कर लोगों को अच्छी मेडिकल सेवाएं दी जाएंगी.
ये भी पढ़ेंःकभी भी ढह सकता है ₹12 करोड़ का ब्रिज, खनन माफियाओं ने खोद डाला कोटद्वार सुखरौ पुल का पिलर

ABOUT THE AUTHOR

...view details