उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी: पर्यटकों के लिए जल्द खुलेगा प्रदेश का पहला थीम पार्क

By

Published : Aug 27, 2021, 7:23 AM IST

Updated : Aug 27, 2021, 8:34 AM IST

पौड़ी के कंडोलिया में बना थीम पार्क करीब ढाई करोड़ की लागत से बनाया गया है. यह थीम पार्क 1750 मीटर के हाई एल्टीट्यूड पर बना है. जिसका मकसद पर्यटकों को जनपद में आकर्षित करना है.

pauri
पर्यटकों के लिए जल्द खुलेगा कंडोलिया थीम पार्क

पौड़ी: जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कंडोलिया थीम पार्क का निरीक्षण करते हुए निर्माणदायी संस्था को दो सितंबर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिलाधिकारी ने निर्माणदायी संस्था को वन पंचायत को हैंड ओवर करने के निर्देश जारी किए हैं. ताकि पार्क का विधिवत संचालन शुरू हो सके.

उत्तराखंड का पहला थीम पार्क कंडोलिया में बनकर तैयार हुआ है, जिसमें सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया की गई हैं. वहीं, विभिन्न समस्याओं के चलते इसके संचालन की प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई, हालांकि इसका लोकार्पण प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 28 जनवरी 2021 को किया था.

पर्यटकों के लिए जल्द खुलेगा प्रदेश का पहला थीम पार्क

पढ़ें-चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, कोकोनट, फायर...किस्म-किस्म के पान हैं यहां, शौकीन हैं तो चले आइए

वहीं, जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने गुरुवार को कंडोलिया थीम पार्क का निरीक्षण किया, साथ ही निर्माणदायी संस्था को वन पंचायत को हैंड ओवर करने के निर्देश जारी किए हैं. ताकि पार्क का विधिवत संचालन शुरू हो सके. जिस व्यक्ति को पार्क के संचालन के लिए टेंडर प्रक्रिया की अनुमति दी गई है, वह इस पार्क को विधिवत रूप से संचालित कर सके, साथ ही पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ सके.

बता दें कि पौड़ी के कंडोलिया में बना थीम पार्क करीब ढ़ाई करोड़ की लागत से बनाया गया है. यह थीम पार्क 1750 मीटर के हाई एल्टीट्यूड पर बना है. इसमें प्रदेश का पहला ओपन एम्फीथियेटर भी है, जो कि अभी से स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है. इस पार्क में सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. यहां पर ओपन थिएटर के साथ-साथ ओपन स्केटिंग रिंक, जिम भी बनाया गया है.पौड़ी के कंडोलिया में बने थीम पार्क की शुरुआत के बाद यहां पर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी. साथ ही स्थानीय लोगों को भी इससे काफी फायदा मिलेगा.

Last Updated :Aug 27, 2021, 8:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details