उत्तराखंड

uttarakhand

दिशा की बैठक में छाया रहा बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का मुद्दा, गढ़वाल सांसद ने अधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : May 2, 2023, 9:35 AM IST

सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने दिशा की बैठक में विकास कार्यों की प्रगति जानी. उन्होंने जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं के निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. इस दौरान दुगड्डा ब्लॉक में बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं का मुद्दा छाया रहा.

Etv Bharat
Etv Bharat

पौड़ी: गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में जिला समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित की गई. जिसमें सांसद ने विकास कार्यों में अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ काम करने के निर्देश दिए. इतना ही नहीं सांसद ने बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिये.

विकास भवन सभागार में आयोजित दिशा की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने दुगड्डा ब्लॉक में बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं पर स्वास्थ्य विभाग की जमकर खरी-खोटी सुनाई. कहा कि ब्लॉक वासियों को छोटे से छोटे इलाज के लिए कोटद्वार की दौड़ लगानी पड़ती है.बैठक में जनप्रतिनिधियों ने कल्जीखाल के जटकंडी, पाटीसैंण, कुलासू, नौगांवखाल आदि क्षेत्रों में शिक्षकों की कमी की समस्याएं भी रखी. कहा कि शिक्षकों की कमी के चलते छात्र-छात्राओं का शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है. जनप्रतिनिधियों ने कहा कि गांव के बाजारों से जिला प्रशासन टैक्स तो वसूल रहा है, लेकिन यहां जगह-जगह कूड़ा फैला हुआ है.
पढ़ें-सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रशिक्षण पर जोर, जानिए क्या है मकसद

कहा कि संबंधित विभागों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बैठक में सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने अफसरों को जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई समस्याओं को प्राथमिकता के साथ हल करने के निर्देश दिए. ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेंद्र राणा ने कहा कि भैरवगढ़ी योजना के पाइप फट रहे है और जल जीवन मिशन में बिछाई गई पाइप लाइनें जमीन-जमीन के ऊपर ही बिछाई जा रहे हैं. जो राहगीरों के लिए भी खतरा बन रही है. कहा कि पाइपों की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है.

अल्मोड़ा में व्यापार मंडल की बैठक:जिला उद्योग व्यापार मंडल संगठन की मजबूती के लिए व्यापारियों से एकजुट होने का आह्वान किया. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यापारियों की समस्याओं की जानकारी जुटाकर उसके समाधान के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हैं. जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र सेराघाट एंव धौलछीना में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने संपर्क स्थापित कर संगठन को मजबूत करने पर चर्चा हुई. जिला उद्योग व्यापार मंडल के जिला समंवयक त्रिलोचन जोशी ने सेराघाट की नवनिर्वाचित व्यापार मंडल पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए क्षेत्र में कूड़ा निस्तारण एवं बाजार क्षेत्र में सोलर लाइट के लिए जिला प्रशासन एवं जिला पंचायत स्तर से समाधान करवाने का आश्वासन दिया. कहा कि जिला उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा ग्रामीण इकाईयों के साथ बेहतर तालमेल बनाकर समस्याओं का समाधान करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details