उत्तराखंड

uttarakhand

पौड़ी जिलाधिकारी ने अधिकारियों को लगाई फटकार, बैठक से पहले होमवर्क करने की दी नसीहत

By

Published : May 27, 2022, 5:39 PM IST

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने शुक्रवार को समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस दौरान कई अधिकारी अपने कार्यों का होमवर्क पूरा नहीं करके आए थे, जिस पर जिलाधिकारी ने अपनी नाराजगी जाहिर की.

DM Vijay Kumar Jogdande
पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे

पौड़ी: जिला योजना में स्वीकृत कार्यो की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति की समीक्षा बैठक में विभागों की ओर से अपने कार्यों का होमवर्क पूरा नहीं होने पर पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. यही नहीं लोक निर्माण विभाग लैंसडाउन द्वारा विकास कार्यों में सही प्रगति न होने पर डीएम ने स्पष्टीकरण तलब किया.

पौड़ी जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि विभागों द्वारा खर्च हुई धनराशि का विवरण भी प्रस्तुत करें. कलक्ट्रेट सभागार में जिले के विभिन्न विभागों की जिला योजना की समीक्षा करते हुए डीएम डॉ विजय कुमार जोगदंडे अधिकारियों की आधी अधूरी जानकारी के साथ बैठक में पहुंचने पर खासा नाराज हुए. इसके लिए डीएम ने अधिकारियों को पूरा होमवर्क कर बैठक में आने के निर्देश भी दिये.
पढ़ें-रुद्रपुर दौरे पर रहे डीजीपी अशोक कुमार, जनसंवाद कार्यक्रम में लिया हिस्सा

डीएम ने कहा कि बार-बार अधिकारियों को अल्टीमेटम देने के बाद भी वे अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं. डीएम ने अधिकारियों को पूर्ण कार्यों व गतिमान कार्यों का अलग से विवरण सारणी बनाने को कहा. उन्होंने कहा कि जिस कार्य में जो धनराशि खर्च हुई है, उसका विवरण भी अलग से प्रस्तुत करें. इस दौरान लोक निर्माण विभाग लैंसडाउन द्वारा सही प्रगति न होने पर डीएम ने स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details