उत्तराखंड

uttarakhand

श्रीनगर: जल संस्थान पर 20 करोड़ का बिजली बिल बकाया, BSNL पर भी 15 लाख की देनदारी

By

Published : Feb 24, 2022, 3:33 PM IST

Updated : Feb 24, 2022, 4:00 PM IST

श्रीनगर के सरकारी कार्यालयों पर बिजली विभाग का करोड़ों रुपए का बकाया है. सबसे ज्यादा बिजली बिल का बकाया जल संस्थान पर है, जिसे 20 करोड़ रुपये का बिजली बिल भुगतान करना है. इसके अलावा अन्य संस्थाओं पर भी लाखों का बकाया है.

Srinagar electricity department
विद्युत वितरण खंड श्रीनगर

श्रीनगरः विद्युत वितरण खंड श्रीनगर बिजली के बकाये बिलों को वसूलने में जुट गया है. नए वित्तीय वर्ष से पहले विद्युत विभाग उन सभी उपभोक्ताओं को सूचना दे चुका है, जिनके बिल लंबे समय से भरे नहीं गए हैं. इनमें मुख्य रूप से सरकारी एवं गैर सरकारी विभाग शामिल हैं. अगर समय पर इनका फाइनल बिल जमा नहीं होता तो विभाग इनकी बिजली काटने की तैयारी कर रहा है.

दरअसल, विद्युत वितरण खंड श्रीनगर ने तीन बड़े संस्थानों को चिह्नित किया है. जिन पर भारी भरकम बिल बकाया है. इसमें बीएसएनएल, जल संस्थान और नगर क्षेत्र के स्कूल शामिल हैं. अधिशासी अभियंता वाईएस तोमर के मुताबिक, बीएसएनएल (BSNL) पर अभी 15 लाख रुपए तक का बकाया है. सरकारी स्कूलों को करीब 17 लाख के बिजली बिल का भुगतान करना है. वहीं, जल संस्थान श्रीनगर पर अब तक 20 करोड़ रुपए के बिजली बिल का बकाया है. जिसके लिए सभी संस्थानों को अवगत करा दिया गया है.

जल संस्थान पर 20 करोड़ का बिजली बिल बकाया.

ये भी पढ़ेंःऊर्जा निगम के लिए सिरदर्द बने सरकारी विभाग, हजारों के बिल बकाया

अधिशासी अभियंता वाईएस तोमर ने कहा कि सभी बकायेदारों को सूचित कर दिया गया है. अगर ये सभी बकायेदार समय पर बिल जमा नहीं करते तो विभाग की ओर से कनेक्शन काटने की तैयारी किया जा रहा है. साथ में उन्होंने बताया कि जिन लोगों के बिलों में गड़बड़ हो रही है, वो विद्युत विभाग से संपर्क कर मीटरों को चेक करवा सकते हैं.

Last Updated :Feb 24, 2022, 4:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details