उत्तराखंड

uttarakhand

28 दिसंबर को होगा उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह, 50 छात्रों को मिलेगा मेडल

By

Published : Dec 18, 2021, 10:35 PM IST

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आगामी 28 दिसंबर को होना है. जिसमें करीब 50 छात्रों को गोल्ड मेडल दी जाएगी.

Uttarakhand Open University Convocation
उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह

हल्द्वानी: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह (Uttarakhand Open University Convocation) 28 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. जिसमें सत्र 2019-20 और 20-2021 के छात्रों को उपाधि दी जाएगी. इसके अलावा विशिष्ट कार्य के लिए दो लोगों को मानद उपाधि प्रदान की जाएगी.

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो एचएस नयाल ने बताया कि दीक्षांत समारोह में कोविड 19 के नियमों का पूरी तरह पालन किया जाएगा. जिसके तहत इस बार केवल स्वर्ण पदक पाने वाले छात्रों को ही बुलाया जाएगा. करीब 50 छात्रों को गोल्ड मेडल की उपाधि से नवाजा जाएगा. जिनके लिए प्रवेश-पत्र जारी कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी में नेपाली भाषा में होगा डिप्लोमा, गढ़वाली-कुमाऊंनी भी होंगे शुरू

वहीं, उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को पूर्णरूप से सफल बनाने के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है. उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी (Uttarakhand Open University) के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) गुरमीत सिंह (Governor of Uttarakhand Gurmit singh) अपने हाथों से छात्रों को उपाधि देंगे. इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details