उत्तराखंड

uttarakhand

गर्जिया घूमने आए 2 पर्यटकों की कोसी नदी में डूबने से मौत, 3 युवकों की बचाई गई जान

By

Published : Apr 25, 2023, 8:15 PM IST

रामनगर के गर्जिया क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया. यहां मुरादाबाद से गर्जिया देवी मंदिर घूमने आए पांच पर्यटक कोसी नदी में डूबे गए. जिसमें से दो पर्यटकों की मौत हो गई. जबकि, तीन पर्यटकों को स्थानीय लोगों ने डूबने से बचा लिया.

Kosi river Ramnagar
पर्यटकों की कोसी नदी में डूबने से मौत

गर्जिया घूमने आए 2 पर्यटकों की कोसी नदी में डूबने से मौत

नैनीतालः यूपी के मुरादाबाद से गर्जिया घूमने आए 2 पर्यटकों की कोसी नदी में डूबकर मौत हो गई. जबकि, तीन पर्यटकों को स्थानीय लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर डूबने से बचा लिया. गर्जिया चौकी पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

गर्जिया चौकी प्रभारी गगनदीप सिंह ने बताया कि मुरादाबाद से पांच युवक घूमने के लिए गर्जिया मंदिर क्षेत्र में पहुंचे थे. जो दोपहर बाद मंदिर के पीछे बने कुंड में तैराकी करने लगे. इसी दौरान एक युवक डूबने लगा. जिसे बचाने के लिए उसके दोस्त भी उसे बचाने के लिए आगे आए, लेकिन सभी युवक नदी में डूबने लगे. इसी दौरान युवकों के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों नदी की तरफ दौड़े और तीन युवकों को सकुशल बचा लिया, लेकिन दो युवक नदी की गहराई में डूब गए.
ये भी पढ़ेंःखेत में सिंचाई को लेकर चली गोलियां, तीन लोग गंभीर रूप से घायल, गांव में फोर्स तैनात

वहीं, घटना के बाद पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कोसी नदी में डूबे दोनों युवकों को बाहर निकाला और प्राथमिक समुदाय केंद्र पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने आशीष ठाकुर और सूरज यादव को मृत घोषित कर दिया. जबकि, हिमांशु, इमरान और आदित्य को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

गर्जिया चौकी प्रभारी गगनदीप सिंह ने बताया आशीष और सूरज के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही उनके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी है. गगनदीप सिंह ने कहा कि परिजनों के रामनगर पहुंचने के बाद शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा. उन्होंने लोगों से नदी में नहाते सावधानी बरतने और गहराई में न उतरने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details